बाड़ी। नवदुनिया न्यूज

नगर परिषद के बाड़ी के भाजपा प्रत्याशियों की समीक्षा बैठक शनिवार को दोपहर एक बजे संपन्ना हुई। जिसमें सर्वप्रथम पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। जिसके पश्चात नगर परिषद बाड़ी के पार्षद प्रत्याशियों की समीक्षा बैठक शुरू हुई। जिसमें जिला संगठन प्रभारी सुधीर अग्रवाल ने सभी वार्डों के भाजपा प्रत्याशियों के प्रत्याशियों से चर्चा की और चुनाव की तैयारियों के संबंध में जायजा लिया। जहां पार्षद पद के प्रत्याशियों को कोई समस्या आ रही उन्हें दूर करने के संगठन को निर्देश दिए। सभी प्रत्याशियों से एक दूसरे के वार्ड में सहयोग करने की बात कही। किसी वार्ड में किसी प्रत्याशी द्वारा विरोध किए जाने पर चुनाव के बीच ही निष्कासित कर दिया जाएगा। बैठक को भाजपा जिला अध्यक्ष जयप्रकाश किरार, भाजपा मंडल अध्यक्ष पंकज श्रीवास्तव, पूर्व जिला अध्यक्ष सुरेंद्र तिवारी, ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष अनिल सोनी व आभार सुरेश पाल ने व्यक्त किया।

पंचायत चुनाव में मतदान केंद्र को अति संवेदनशील करने की मांग

लड़ाई झगड़े के मद्देनजर प्रत्याशी उठा रहे मांग

गैरतगंज। आगामी पंचायत चुनाव में कुछ मतदान केंद्रों पर प्रत्याशी लड़ाई झगड़े की संभावना के मद्देनजर केंद्रों को अति संवेदनशील करने की मांग उठा रहे हैं। एक प्रत्याशी ने इसी मांग को लेकर रिटर्निंग अधिकारी को पत्र लिखा है। आगामी पंचायत चुनाव 1 जुलाई को कराए जाना है। चुनाव का समय आने के साथ ही लोग क्षेत्र भर में तरह तरह की संभावना जताने लगे हैं। क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाढ़ेर अंतर्गत टीला कलां एवं टीला खुर्द मतदान केंद्र पर प्रत्याशी रघुनंदन सिंह ने रिटर्निंग अधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि दोनों मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील घोषित किया जाए। उन्होंने दोनों केंद्रों पर फर्जी मतदान एवं लड़ाई झगड़े की आशंका जताई है। इस विषय में रिटर्निंग अधिकारी तहसीलदार मोतीलाल अहिरवार का कहना है कि मतदान केन्द्र से संबंधित कोई भी निर्णय चुनाव आयोग के नियमानुसार आयोग की अनुमति से ही लिया जा सकता है। सभी जगह शांतिपूर्ण ढंग से ही चुनाव सम्पन्ना कराए जाएंगे। जहां आवश्यकता होगीए वहां अतिरिक्त सुरक्षा बल भी तैनात किया जाएगा।

27 जून को लगेगा रक्तदान शिविर

गैरतगंज। तहसील विधिक सेवा समिति द्वारा 27 जून को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह शिविर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर उक्त शिविर लगाया जा रहा है। तहसील विधिक सेवा समिति की अध्यक्ष न्यायाधीश प्रियंका सोलंकी ने बताया कि उक्त शिविर न्यायालय परिसर में लगाया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से अधिकाधिक संख्या में शिविर में शामिल होकर रक्तदान करने का आग्रह किया है।

नाजबानो पटेल का निधन

गैरतगंज। तहसील के कस्बा गढ़ी के पटेल सैयद साजिद अली पटेल की धर्मपत्नी एवं पत्रकार सैयद मसूद अली पटेल की माताजी नाजबानो पटेल का निधन हो गया है। वे 65 वर्ष की थीं। उनके निधन का समाचार सुनते ही क्षेत्र भर में शोक की लहर दौड़ गई। वे अपने पीछे पुत्र मसूद पटेल, वदूद पटेल, सऊद पटेल, दाऊद पटेल सहित पुत्र पुत्रियों एवं नाती पोतों से भरा पूरा परिवार छोड़ गईं हैं। उनके निधन पर अनेक लोगों ने उनके निवास पहुंचकर दिवंगत आत्मा को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close