रायसेन। नवदुनिया प्रतिनिधि

न्यायालय राजेश यादव न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने आरोपित राजेश मीणा पिता रतनलाल मीना उम्र 38 वर्ष निवासी ग्राम अमोनी करोंद जिला भोपाल को धारा 224 भादवि में छह माह का कारावास एवं 1000 रुपये अर्थदण्ड से दण्डित किया है। इस प्रकरण में राज्य की ओर से शारदा शाक्य सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी ने पैरवी की है। उन्होंने बताया कि अरशद न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी के पत्र द्वारा थाना प्रभारी कोतवाली को पत्र के माध्यम से आरोपित के अभिरक्षा से भागने के संबंध में लिखा गया कि प्रकरण 1318-15, 2723-15 , 127-16 धारा 138 पराक्रमय लिखित अधिनियम आरोपित राजेश मीणा को दोषसिद्ध किया गया था। अभिरक्षा में भेजा गया था, इसी दौरान आरोपित अभिरक्षा से भाग गया। जिसके संबंध में कार्रवाई करने आदेश पत्रिका की प्रति पेश की गई। उक्त पत्र पर से थाना कोतवाली जिला रायसेन में प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीबद्ध की गई। नक्शा मौका तैयार किया गया। आरोपित को गिरफ्तार किया गया व अन्य अनुसंधान पश्चात यह अभियोग पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया।

भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ सभी को मिला- डा. चौधरी

सांची। बुधवार को सांची में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी तथा पार्टी के संगठन मंत्री सहित अनेक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। डा. चौधरी ने नगर के विभिन्ना वार्डों में भाजपा के पार्षद उम्मीदवारों का चुनाव कार्यालय का फीता काट कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने पार्टी उम्मीदवारों को जिताने की अपील की। डा. चौधरी ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की योजना का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंच रहा। वैक्सीन का लाभ तो सभी ने लिया है।

शासकीय कर्मचारी कर रहे चुनाव प्रचार शिकायतें बड़ी

बेगमगंज। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान को एक दिन शेष रह गया है। शासकीय कर्मचारियों द्वारा प्रचार की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही है। कहीं पंचायत सचिव तो कहीं समिति सेवक तो कहीं शिक्षकों के द्वारा अपने परिजनों का चुनाव प्रचार करने की शिकायतें निरंतर पीठासीन अधिकारी को की जा रही हैं । कईयों के खिलाफ अधिकारियों द्वारा जांच उपरांत कार्रवाई की गई है अब जबकि मात्र 1 दिन शेष बचा है तब भी मरखंडी पंचायत सहित अन्य पंचायतों के लोगों ने अपने.अपने क्षेत्र में शासकीय सेवकों द्वारा मतदान प्रभावित करने की शिकायतें करते हुए उन्हें अन्यंत्र अटैच करने की मांग की है। विभिन्ना पंचायतों के करीब आधा दर्जन शिकायती आवेदन आज पीठासीन अधिकारी के पास प्रस्तुत किए गए हैं।

गुप्त नवरात्र की आराधना से कुमार्गी भी सद्मार्गी हो जाते हैं: शास्त्री

बेगमगंज। गुरुवार से गुप्त नवरात्रि प्रारंभ हो रही है। जिसकी कथा देवी महापुराण में कही गई है गुप्त नवरात्रि का महत्व क्या है ।

गुप्त नवरात्र के महत्व को बताने वाली एक कथा भी पौराणिक ग्रंथों में मिलती है। कथा के अनुसार एक समय की बात है कि ऋषि श्रंगी एक बार अपने भक्तों को प्रवचन दे रहे थे कि भीड़ में से एक स्त्री हाथ जोड़कर ऋषि से बोली कि गुरुवर मेरे पति दुर्व्यसनों से घिरे हैं। जिसके कारण मैं किसी भी प्रकार के धार्मिक कार्य व्रत उपवास अनुष्ठान आदि नहीं कर पाती। मैं मां दुर्गा की शरण लेना चाहती हूं, लेकिन मेरे पति के पापाचारों से मां की कृपा नहीं हो पा रही मेरा मार्गदर्शन करें। तब ऋषि बोले वासंतिक और शारदीय नवरात्र में तो हर कोई पूजा करता है । सभी इससे परिचित हैं। लेकिन इनके अलावा वर्ष में दो बार गुप्त नवरात्र भी आते हैं इनमें 9 देवियों की बजाय 10 महाविद्याओं की उपासना की जाती है। यदि तुम विधिवत ऐसा कर सको तो मां दुर्गा की कृपा से तुम्हारा जीवन खुशियों से परिपूर्ण होगा। ऋषि के प्रवचनों को सुनकर स्त्री ने गुप्त नवरात्र में ऋषि के बताये अनुसार मां दुर्गा की कठोर साधना की स्त्री की श्रद्धा व भक्ति से मां प्रसन्ना हुई और कुमार्ग पर चलने वाला उसका पति सुमार्ग की ओर अग्रसर हुआ। उसका घर खुशियों से संपन्ना हुआ।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close