सिलवानी। नवदुनिया न्यूज

तहसील के ग्राम मनकबाड़ा में एक युवक की धान के खेत में काम करने के दौरान करंट लगने से मौत का मामला उजागर हुआ है। वही परिजनों का आरोप है कि पुरानी रंजिश के चलते ग्राम के ही गंगाराम पटेल ने खेत पर बुलाकर हत्या कर करंट लगाया गया है। बड़ी संख्या एकत्रित हुये परिजनों ने आरोपी पर हत्या कर प्रकरण दर्ज होने पर ही मृतक का पीएम एवं अंतिम संस्कार करने पर अड़े हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनेश रजक पिता बाबूलाल रजक उम्र 30 साल निवासी मनकबाड़ा खेत पर मजदूरी का कार्य करता था। गुरुवार की शाम को ग्राम के गंगाराम पटेल खेत पर धान की गडरैया में मृत अवस्था में मिला। बताया जाता है कि घटना लगभग षाम 5 बजे की है। पहले ग्राम कोटवार और गंगाराम पटेल ने बम्हौरी थाने को सूचना दी गई। और बाद में परिजनों को सूचना 7 बजे के बाद दी गई। परिजनों ने बताया कि दिनेश रजक के गले। हाथ एवं अन्य भागों में चोट के निशान है और मुंह, नाक, गले से खून निकल रहा था। रात्रि में युवक के शव को घर लाया गया और रात्रि 2 बजे पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पतला सिलवानी लाया गया। शुक्रवार को सुबह से मृतक के परिजनों अस्पताल पहुंच गए। पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक दिनेश के परिवार में पत्नी ज्योति रजक, पुत्र शिवेन्द्र रजक उम्र 6 वर्ष, पुत्री खुशबू उम्र 4 वर्ष है। मृतक दिनेश रजक के पिता बाबूलाल रजक ने बताया कि उसके घर के सामने गंगाराम पटेल के कहने पर ग्राम पंचायत द्वारा नाली का निर्माण किया जा रहा था। उस समय दिनेश रजक ने नाली को मकान से दूर बनाने का कहा था जिस पर उसे धमकी दी गई थी। गंगाराम पटेल ने खेत पर लेकर मेरे पुत्र दिनेष की हत्या कर करंट लगाया है। मृतक दिनेश के चचेरे भाई संजय रजक का कहना है कि जब तक गंगाराम पटेल पर पुलिस द्वारा हत्या का प्रकरण दर्ज नहीं होगा तब तक मृतक दिनेश का पीएम और अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। मृतक की पत्नी ज्योति रजक का कहना है गंगाराम पटेल गुरुवार को लगभग 3 बजे खेत में मवेशी होने के नाम पर उन्हें खेत पर ले गए थे और वहां ले जाकर हत्या कर करंट लगाया है। हमें घटना की सूचना 7 बजे के बाद दी गई। इस संबंध में थाना बम्हौरी के एएसआई एमके धुर्वे का कहना है कि युवक की करंट लगने से मौत हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल सिलवानी लाया गया है। परिजनों द्वारा हत्या का आरोप लगाने की बात पर एएसआई का कहना है कि पुलिस परिजनों के कथन और पीएम रिपोर्ट घटना स्थल जांच कर कार्रवाई करेगी।

विद्युत वितरण कंपनी के लाइनमैन का विदाई समारोह

सुल्तानपुर। नगर के विद्युत वितरण कंपनी में कार्यरत मुख्य लाइनमैन बाल गोविंद कुशवाहा की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह आयोजित किया गया। नगर के लोगों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर सराहना की। जिसमें विद्युत मंडल कर्मचारी जिसमें नगर के कन्हैया लाल गौर, रमेश राजपाल, भागचंद आडवाणी, दिलीप आडवाणी, श्याम बहादुर सिंह चौहान, महेश जाटव, गजराज मीणा, अनिल लेखवानी, पप्पू, दयाराम राहुल गौर आदि उपस्थित रहे।

नगर परिषद के संपत्ति अधिकारी हुए सेवानिवृत्त

सांची। ऐतिहासिक नगरी की नगर परिषद कार्यालय में संपत्ति अधिकारी के पद पर पदासीन रघुनंदन प्रसाद शर्मा गुरुवार शाम को सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर कार्यालय में विदाई समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर परिषद के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने उनको विदाई दी तथा उनका सम्मान किया गया एवं उनके कार्यकाल की प्रशंसा हुई। सीएमओ हरीश सोनी के अलावा महिपत शर्मा, अभिषेक श्रीवास्तव, नवनियुक्त संपत्ति अधिकारी रमेश शर्मा, सुशील त्रिवेदी, राजीव श्रीवास्तव, सभी अधिकारी कर्मचारी सहित नगर के जाने माने भाजपा के वरिष्ठ नेता जवाहर सिंह चौहान अंशु राजपूत मौजूद रहे।

शांतिपूर्ण संपन्ना हुआ चुनाव, देर शाम तक कई जगह मतदान हुआ

बेगमगंज। तहसील की 65 ग्राम पंचायतों एवं 18 जनपद पंचायत के वार्ड तथा जिला पंचायत के दो वार्ड के लिए मतदान पूर्ण हो गया । खबर लिखे जाने तक कई ग्राम पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया जारी थी। जिसके कारण मतदान का प्रतिशत एवं परिणाम आने में विलंब हो गया। रिटर्निंग ऑफिसर एनएस परमार ने बताया कि सभी 65 ग्राम पंचायतों में सरपंच जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्ना हुई। तहसील के 12 अतिसंवेदनशील एवं 30 संवेदनशील मतदान केंद्रों पर पुलिस बल की शक्ति के कारण कोई अप्रिय घटना घटित नहीं हो सकी। कुल 81995 मतदाताओं में से लगभग अधिकांश मतदाताओं द्वारा अपने मत का उपयोग किया गया है। प्रशासन के साथ पुलिस प्रशासन भी लगातार पेट्रोलिंग करता रहा और तुलसीपार सेक्टर पर शांतिपूर्ण मतदान कराने में नोडल अधिकारी नायब तहसीलदार अत्ताउल्लाह खान एवं थानाप्रभारी राजपाल सिंह जादौन, सुल्तानपुर थाना प्रभारी देवेंद्र पाल सिंह, सुल्तानगंज थाना प्रभारी विमलेश राय ने विशेष भूमिका अदा की। सेक्टर पर तुलसीपार का जनपद वार्ड तहसील का सबसे प्रतिष्ठापूर्ण माना जा रहा था। जिसमें भाजपा के कद्दावर नेता पुष्पेंद्र सिंह ठाकुर की धर्मपत्नी चुनाव मैदान में थी। मतदाताओं सहित सभी की निगाहें इस बात पर विशेषतौर पर लगी हुई थी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close