गैरतगंज (नवदुनिया न्यूज)। बीते दो दिन पहले गैरतगंज नगर एवं ग्रामीण क्षेत्र में अतिवृष्टि से प्रभावित हुए क्षेत्रों का स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने मंगलवार को दौरा कर लोगों से मुलाकात की। मंत्री ने लोगों को ढांढस बंधाते हुए क्षति पर हर संभव मदद का भरोसा दिलाया तथा प्रशासन को राहत के निर्देश दिए। रविवार-सोमवार को गैरतगंज क्षेत्र में अतिवृष्टि से नगर के अनेक वार्डों एवं गांवों में बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए थे। डा. चौधरी ने प्रभावित लोगों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया तथा मोके पर मौजूद प्रशासन के अधिकारियों एसडीएम रवीश श्रीवास्तव, तहसीलदार मोतीलाल अहिरवार सहित राजस्व दल को सभी प्रभावित क्षेत्रों एवं लोगों का सर्वे कर राहत देने के निर्देश दिए। मौके पर लोगों ने पानी से हुए नुकसान के बारे में मंत्री को अपनी व्यथा सुनाई। स्वास्थ्य मंत्री नगर के वार्ड तीन, वार्ड पांच एवं वार्ड छह में पहुंचे। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने नगर के सिद्ध क्षेत्र रडिया मंदिर तथा नदी किनारे की टूटी बाउंड्रीवाल देखी। मरम्मत कराने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश शर्मा, मंडल अध्यक्ष संजय जैन, नप अध्यक्ष जिनेश सिंघई, हरिकृष्ण गौर, पार्षद बाबूलाल राय, गुड्डू पठान, रामकृपाल श्रीवास्तव, अवधनारायण पटेल, तारिक अली, जेके जैन सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

- कस्बा सांचेत में 48 घंटों से बिजली गुल

सांचेत (नवदुनिया न्यूज)॥ कस्बा सांचेत में पिछले 48 घंटों से बिजली गुल है। ग्राम के रहवासियों को अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ रहा है। रविवार रात में वर्षा होने के साथ ही बिजली गुल हो गई थी। सोमवार को पूरे दिन भारी वर्षा हुई और बिजली कटौती जारी रही। ग्राम के लोगों को जलभराव व कीचड़ के बीच अंधेरे में रात बिताना पड़ी है। कस्बा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के निवासी पं. अरुण शास्त्री, सतीष मैथिल, दालचंद साहू, नीलेश नेमा, सौरभ, सौदान लोधी, डा. बृजेश लोधी, राजेश साहू, प्रदीप नेमा, संतोष नेमा, राजू, धीरू, विनोद, अभिषेक लोधी इत्यादि ने बताया कि उन्हें बाढ़ के जलभराव से हजारों रुपये का नुकसान हुआ है। उनके घरों में चार-चार फीट तक बाढ़ का पानी भरा हुआ था। कीचड़ व पानी से घर में रखा अनाज, गृहस्थी का सामान, लकड़ी, कंडे, भूसा और अन्य सामान खराब हो गया है। दीवारों व नींव में पानी भरने से घरों में कमजोरी आ गई है। ग्रामीणों ने बाढ़ प्रभावितों को शासन-प्रशासन से तत्कालिक आर्थिक सहायता राशि दिलाने की मांग की है।

- स्वास्थ्य मंत्री ने निरीक्षण किया

क्षेत्रीय विधायक व स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने मंगलवार का कस्बा सांचेत के बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम सांचेत के विभिन्ना मोहल्लों में पहुंचकर ग्रामवासियों से बाढ़ तथा उससे हुए नुकसान के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि संकट की इस घड़ी में वे और सरकार ग्रामीणों के साथ है तथा उनकी हर संभव मदद की जाएगी। स्वास्थ्य मंत्री ने मौके पर उपस्थित एसडीएम एलके खरे सहित संबंधित अधिकारियों को ग्रामीणों की मदद हेतु शीघ्र आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close