सांची (नवदुनिया न्यूज)। हलाली डैम की बाढ़ की चपेट में आए ग्राम नींनोद व सरार सहित अन्य गांवों में लोगों के स्वास्थ्य की जांच के लिए चिकित्सक बुधवार को नाव के सहारे पहुंचे। बेतवा की बाढ़ ने सड़कों पर भी कब्जा जमा रखा है। भोपाल- विदिशा- रायसेन की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है। पुलिस ने वाहनों को बाढ़ ग्रस्त मार्ग पर घुसने से रोक दिया है। जिससे नगर में वाहनों की कई किमी लंबी कतार लग गई है। इस कठिन दौर से गुजरने नगर वासियों ने सहायता का बीड़ा उठाया है। इनमें नगर परिषद अध्यक्ष सहित सीएमओ, पार्षदों ने पीड़ित नगर वासियों को भोजन व्यवस्था की है। बाढ़ पीड़ितों को सुबह, दोपहर, शाम भोजन के पैकेट अध्यक्ष पप्पू रेवाराम के नेतृत्व में बांटे गए। वहीं दूसरी ओर नगर में बाढ़ की त्रासदियां झेल रहे छोटे बड़े वाहन चालकों व यात्रियों को नगर के अनेक समाज सेवी आगे आए हैं। उन्हें नाश्ता भोजन पानी आदि की निश्शुल्क व्यवस्था जुटाई है। इनमें शैतान सिंह लोधी, महाबोधि सोसायटी के प्रभारी भंते वानगल विमलतिस्स थैरो एवं सोसायटी के कर्मचारियों सहित पूर्व अध्यक्ष बलराम मालवीय, कमल किशोर पटेल, विवेक तिवारी सहित अनेक समाज सेवियों ने नगर में ठहरे लोगों को निश्शुल्क व्यवस्था जुटाई हैं।

भोपाल-विदिशा मार्ग बंद होने वाहनों की कतार लगी

दीवानगंज (नप्र)। बेतवा व हलाली की बाढ़ के कारण भोपाल- विदिशा सड़क मार्ग बंद है। दुर्घटना की आशंका को ध्यान में रखते हुए भोपाल- विदिशा मार्ग पर चलने वाले ट्रकों को दीवानगज चौकी पर रोक लिया गया है। ताकि आगे जाकर यातायात जाम न हो। ट्रकों को रोके जाने के कारण लंबी लाइन लग गई है। ट्रक ड्राइवर व क्लीनर खाने पीने के सामान के लिए इधर-उधर भटकते हुए नजर आए।

बाढ़ के कारण गिरे मकानों का सर्वे किया

दीवानगंज (नप्र)। शनिवार और रविवार हुई तेज बारिश के कारण दीवानगंज पंचायत में कई गरीबों के घर जमींदोज हो गए हैं। जिस कारण गरीब अपने टूटे हुए घर को लेकर काफी परेशान दिख रहे हैं इनकी समस्या का निदान के लिए बुधवार को पटवारी दिलीप मालवीय और ग्राम पंचायत दीवानगंज के सरपंच गिरजेश नायक ने घर-घर जाकर सर्वे किया जिन जिन लोगों के मकान की दीवार गिरी है। जिन जिन घरों में पानी भरा है उन सभी का सर्वे किया जा रहा है ताकि गरीब को समय पर सहायता मिल सके।

ग्राम कायमपुर में भोजन के पैकेट बांटे

दीवानगंज (नप्र)। ग्राम कायमपुर में तीन दिन पहले हलाली डैम का पानी आ जाने के कारण ग्रामीण घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। ग्रामीणों के आधे आधे घर पानी में डूब चुके हैं। खाने- पीने के लिए ग्रामीण मोहताज हो रहे हैं। इसी को देखते हुए सांची जनपद एपीओ प्रवीण त्रिपाठी ने बुधवार को नाव से कायमपुर गांव पहुंचकर भोजन के पैकेट वितरित किए हैं। दीवानगंज से स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम कायमपुर पहुंची। टीम में महेश साहू और ग्राम जमुनिया के पूर्व सरपंच विजय जाटव ने नाव पर बैठकर घर घर जाकर ग्राम कायमपुर में दवाइयां वितरित की। नायब तहसीलदार नियति साहू ने बताया कि कायमपुर गांव में हमारी पूरी टीम लगी हुई है। सभी ग्रामीणों के लिए प्रशासन की ओर से खाने पीने की व्यवस्था की गई है नुकसान का सर्वे कराया जा रहा है जिसका जितना नुकसान हुआ है नियमानुसार उन सभी को राशि प्रदान की जाएगी।

बाढ़ के कारण पुलिया का पिलर क्षतिग्रस्त

दीवानगंज (नप्र)। ग्राम खोआपुरा की पुलिया बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुई है। पुलिया से लगातार अधिक पानी बहने के कारण नीचे का पिलर क्षतिग्रस्त हुआ है। जिस कारण पुलिया के गिरने का अंदेशा बन गया है। इसी पुलिया से होते हुए हलाली डैम, सुलुज, पिपरिया, बररो आदि गांवों के रहवासी आवागमन करते हैं। इसी पुलिया से बस, ट्रक और कई गांव के ग्रामीण निकलते हैं। इस कारण पुलिस ने बैरिकेडस लगाकर पुलिया से आवागमन रोक दिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close