रायसेन, नवदुनिया प्रतिनिधि। भोपाल-जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग-12 पर सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के सेमरी खुर्द के पास सड़क पर बैठीं 16 गायों को बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात में अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। इससे सड़क पर ही गायों की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। गुरुवार सुबह इस मार्ग से निकल रहे कम्प्यूटर बाबा ने जब सड़क पर मृत गोवंश को देखा तो वह वहीं धरना देकर हादसा पर विरोध जताने लगे। जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। कम्प्यूटर बाबा व हिंदू संगठनों ने प्रशासन के अफसरों से लापरवाह डंपर चालकों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग उठाई। इस घटना पर श्री हिन्दू उत्सव समिति सुल्तानपुर, विहिप, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सुल्तानपुर के स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। सूचना मिलते ही एएसपी अमृत मीणा, सुल्तानपुर थाना प्रभारी रंजीत सराठे मौके पर पहुंचे और कम्प्यूटर बाबा सहित हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर डंपर चालकों पर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन के बाद बाबा ने धरना समाप्त कर दिया।

ट्वीट कर सरकार को घेरा

इससे पहले कम्‍प्‍यूटर बाबा ने इस संदर्भ में ट्वीट भी किए और शिवराज सरकार को गोवंश की अनदेखी का आरोप लगाते हुए जमकर घेरा। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि गौमाता की ऐसी दुर्दशा नहीं देख सकते। हे गौमाता, काश तुम्हे भी होता वोट डालने का अधिकार तो शायद सरकार यह निर्लज्जता नहीं कर पाती। एनएच 12 सेमरी खुर्द सुल्तानपुर जिला रायसेन में गौमाता की इस दुर्दशा को देखकर कोई भी सनातनी का हृदय कांप जाए। मध्यप्रदेश में गौमाता पर अत्याचार की घटनाएं प्रतिदिन बढ़ती जा रही है सरकार सो रही है और हिन्दू समाज रो रहा है। सरकार यदि अब भी नहीं जागी तो संत महात्मा और हिन्दू समाज इस निष्क्रिय निर्लज्ज सरकार को पलक झपकते उखाड़ फेकेंगे।

हाइवे पर बैठते हैं सैकड़ों गोवंश

जिले भर में सड़क पर सैकड़ों गोवंश बैठे नजर आते हैं। भोपाल से एनएच-12 पर मंडीदीप, औबेदुल्लागंज, गौहरगंज, बाड़ी, बरेली, उदयपुरा, देवरी तक 50 से अधिक स्थानों पर सड़क पर गोवंश के झुंड बैठे रहते हैं। इसी तरह एचएच-146 भोपाल-सागर मार्ग पर बिलखिरिया, खरबई, रायसेन, सांची, विदिशा में भी गोवंश 50 से अधिक स्थानों पर झुंड के रूप में बैठे रहते हैं।

अक्‍सर होते हैं हादसे

गोवंश के सड़क पर बैठने से अक्‍सर कहीं न कहीं हादसे होते हैं। मवेशियों के सड़क पर बैठने से पिछले हादसों को याद करें तो रायसेन के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष नरेश जैन की मौत उनकी कार ग्राम पठारी के पास सड़क पर बैठे मवेशियों से टकराने के कारण हुई थी। नर्मदापुरम में चार हाकी खिलाड़ियों का वाहन सड़क पर बैठे मवेशियों से टकराकर पलट गया गया। चारों खिलाड़ियों की मौत हो गई।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close