रायसेन, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय स्थित नगरपालिका कार्यालय में मंगलवार को पहली पीआइसी की बैठक हुई। जब कार्यालय के अंदर पीआइसी की बैठक चल रही थी, तभी बाहर कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष मनोज अग्रवाल व नपा के नेता प्रतिपक्ष प्रभात चावला के नेतृत्व में कांग्रेसी पार्षदों ने मटके लेकर प्रदर्शन किया। कार्यालय के बाहर खाली मटके फोड़ने के बाद अंदर जाकर सीएमओ सुधीर कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा है।

कांग्रेसियों ने बताया कि शहर पिछले दो दिनों से लगातार जल संकट का माहौल बना हुआ है। लोगों के घरों के नल की टोटी पानी सप्लाई के अभाव में सूख चुकी हैं। जिससे पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। इतना ही नहीं शारदीय नवरात्र पर्व के चलते पानी की किल्लत से देवी भक्त भी हैरान परेशान हैं। लेकिन उनकी समस्या सुनने वाला कोई नहीं है। नगर में व्याप्त जल संकट को लेकर नगरपालिका के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अधिकारी भी खामोश बने हुए हैं। नगर पालिका अध्यक्ष के सविता सेन के चेंबर में पीआइसी की बैठक में भाजपा पार्षद उपस्थित हुए। नगर पालिका सीएमओ सिंह की मौजूदगी में जलसंकट से नाराज नगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष चावला के नेतृत्व में सभी कांग्रेसी पार्षदों ने प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। खाली मटके सिर पर रखकर बाद में एक के बाद मटके फोड़ कर विरोध जताया। अग्रवाल ने बताया कि शहर में नवरात्र पर्व के चलते देवी भक्त जलसंकट से परेशान हैं। नगरपालिका के जिम्मेदार अपने कर्तव्य से विमुख हो रहे हैं। जल संकट से लोग परेशान हैं वहीं नगर पालिका विकास का खाका बनाने की भूमिका तैयार कर रही है। देवी भक्तों की पानी की समस्या को लेकर जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि ऐसा लगता है कि बिल्कुल गंभीर नहीं हैं।

- नगर विकास को लेकर पहली बैठक हुई

नवगठित पीआइसी की प्रथम बैठक आहूत हुई। जिसमें अध्यक्ष सविता जमना सेन की व अन्य भाजपा पार्षदों की सहमति से नगर के विकास के लिए कई विषयों एवं स्थापना से संबंधित विषयों पर प्रस्ताव पारित किए गए। नगर में विकास कार्य प्रारंभ होकर नगरवासियों को उनकी सुविधाएं प्राप्त हो सकें। बैठक में राजकुमारी मनोज शाक्य पार्षद वार्ड एक, कैलाश ठाकुर पार्षद वार्ड आठ, योगिता राहुल परमार पार्षद वार्ड नौ, प्रीति अखिलेश सोनी पार्षद वार्ड दस, नेहा आदित्य चावला पार्षद वार्ड 11, देवेंद्र यादव पार्षद वार्ड 14, यशवंती भीम बघेल पार्षद वार्ड 15 भी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close