Raisen News : सिलवानी। रायसेन जिले के सिलवानी थाना में पुलिस ने रविवार को नगर की निजी शैक्षणिक संस्था पुष्पा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर सोफिया के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है। सोफिया पर आरोप है कि उन्होंने पिछले दिनों स्कूल में विद्यार्थियों के समक्ष जैन मुनि के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस कारण जैन समाज के लोगों में रोष व्याप्त था।

जैन समाज के लोग ज्ञापन व प्रदर्शन के माध्यम से प्राचार्या के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। सिलवानी थाना प्रभारी माया सिंह ने बताया कि जैन समाज के आवेदन पर पुलिस ने भादवि की धारा 295 के तहत पुष्पा विद्यालय की प्राचार्या सिस्टर सोफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कुछ दिन पहले श्री 1008 पार्श्वनाथ दिगंबर जैन समिति ने सिलवानी थाने पहुंचकर थाना प्रभारी माया सिंह को आवेदन दिया था। जिसमें उल्लेख किया गया है कि प्राचार्या सोफिया ने जैन मुनियों और भगवान के विरुद्ध बच्चों के समक्ष अपशब्द तथा गलत तथ्यों के साथ अभद्र टिप्पणी की है। जिससे जैन समाज की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। अभद्र टिप्पणी से जैन समाज मे दुःख और रोष व्याप्त है। थाना प्रभारी ने इस मामले को गंभीरता से लेकर इसकी जांच कराई एवं शिक्षक, अभिभावक तथा बच्चों से पूछताछ के बाद एफआईआर दर्ज की है।

गालीगलौच करने पर छात्र को चाकू मारा

रायसेन के उत्कृष्ट स्कूल के कक्षा 12वीं के छात्र अनुराग मालवीय आत्मज नारायण मालवीय पर पांच- छह लोगों ने स्कूल से बाहर बुलाकर मारपीट कर दी। बताया जाता है कि आपस में छात्रों के बीच कहासुनी हो गई थी। छात्र अनुराग ने एक दिन पहले अपने सहपाठी से गालीगलौच कर दी थी। जब उसके सहपाठी ने अपने परिजनों को यह बात बताई तो शुक्रवार की शाम को कुछ लोगों ने छात्र अनुराग से स्कूल के बाहर मारपीट की और उसे चाकू मारकर घायल कर दिया।

घायल छात्र को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां पर उसे भर्ती करके इलाज किया गया है। घायल छात्र अनुराग ने बताया कि उसका सहपाठी आज अपने गांव से कुछ साथियों को लेकर आया था। उसे स्कूल से बाहर बुलाकर हमला कर दिया। कोतवाली पुलिस ने नाबालिग सहपाठी छात्र सहित पांच-छह अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close