रायसेन, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिला मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर सागर मार्ग पर स्थित ऐतिहासिक खंडेरा धाम मां छोलेवाली के मंदिर में गुरुवार-शक्रवार की दरमियानी रात लाखों रुपये की चोरी हो गई। तीन अज्ञात बदमाश कटर और प्लास की मदद से मुख्य तिजोरी को काट कर दान की राशि ले गए हैं। चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हुई है। मौके पर पहुंची एफएसएल और पुलिस की टीम छानबीन में जुट गई है।

गौरतलब है कि नवरात्र पर्व के दौरान यहां बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। उम्मीद है कि लाखों रुपये मंदिर में रखी दान पेटी में एकत्र हुए होंगे। मंदिर समिति ने बताया कि करीब पांच लाख रुपये की चोरी की वारदात तीन चोरों द्वारा की गई है। मौके पर पहुंची पुलिस और एफएसएल की टीम सहित डॉग स्क्वाड ने मंदिर का बारीकी से मुआयना किया। पुलिस सीसीटीवी फुटेज में मिले हुलिए के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। बताया जा रहा है कि चोर सीसीटीवी कैमरे की डिवाइस तो नहीं ले गए, लेकिन टीवी मॉनिटर जरूर साथ ले गए।

दो दशक में बना विशाल मंदिर

यहां दो दशक में मातारानी का विशाल मंदिर बना है। जबकि उससे पहले मां की मूर्ति छोले के पेड़ के नीचे विराजमान थी। जिला मुख्यालय सहित आसपास के हजारों लोग मां के दरबार में अपनी मनोकामना लेकर पहुंचते हैं। श्रद्धालुओं की दान राशि से विशाल मंदिर का निर्माण हुआ है।

शुक्रवार सुबह सूचना मिली कि मंदिर में चोरी हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक विगत देर रात लगभग 2 बजे चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। मामले की छानबीन कर रहे हैं। लोगों से भी अपील है कि चोरों की अगर कहीं पहचान हो सके तो तुरंत पुलिस को सूचना दें।

-सुनील वड़खड़े, एसडीओपी, बेगमगंज

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close