Raisen news: रायसेन (नवदुनिया प्रतिनिधि)। भोपाल लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को रायसेन जिला के सांची थाना क्षेत्र अंतर्गत सुआखेड़ी के राजस्व निरीक्षक सैय्यद कौशर अली को किसान से बीस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। अली ने जमीन का सीमांकन करने के लिए किसान से 48 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। भोपाल अशोका गार्डन निवासी बृजेश चौकसे ने लोकायुक्त को शिकायत की भी कि उसकी ग्राम सुआखेड़ी में 24 एकड़ कृषि भूमि है। यह भूमि उसके व छोटे भाई एवं पिता के नाम पर है। जिसके सीमांकन के लिए उन्होंने दीवानगंज राजस्व मंडल को आवेदन दिया था। वहां के राजस्व निरीक्षक अली ने प्रति एकड़ दो सौ रुपये के हिसाब से 24 एकड़ भूमि का सीमांकन करने के लिए कुल 48 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। पहली किश्त के रूप में रिश्वत के बीस हजार रुपये 24 नवंबर को देकर सीमांकन करना तय किया गया था। इसकी लिखित शिकायत चौकसे ने 21 नवंबर को भोपाल लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को कर दी।

शिकायत मिलने की की कार्रवाई

लोकायुक्त टीम ने पूर्व योजना के तहत चौकसे को रंग लगे हुए बीस हजार नोट रिश्वत देने को कहा। वादे के मुताबिक चौकसे ग्राम सुआखेड़ी में गुरुवार शाम छह बजे राजस्व निरीक्षक अली को रिश्वत के बीस हजार रुपये देने पहुंचे। जैसे ही अली ने रिश्वत के रुपये हाथ में लिए तभी पीछे से लोकायुक्त की टीम पहुंच गई। अली के हाथों से नोट बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। लोकायुक्त की दस सदस्यीय टीम में निरीक्षक मनोज पटवा, निरीक्षक विकास पटेल व अन्य शामिल रहे। लोकायुक्त निरीक्षक पटवा ने बताया कि राजस्व निरीक्षक के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई जारी है।

Railway Update: कोहरे की आशंका में 76 दिन रद रहेगी सारनाथ एक्सप्रेस, देख लें रद तारीखों की सूची

Raipur News: डीजे बजाने वालों पर पुलिस का एक्शन, चार डीजे किया जब्त, उर्स कमेटी को भी चेताया

Rajnandgaon News: सर्चिंग में पुलिस फोर्स ने बरामद किया डंप, नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने रखा विस्फोटक एवं आइईडी

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close