रायसेन। फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2020 कार्यक्रम के अनुसार 01 जनवरी 2020 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवा, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए 15 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त निर्वाचक नामावली में मृत मतदाताओं के नाम निरसन एवं त्रुटिपूर्ण प्रविष्टियों के संशोधन का कार्य कि या जा रहा है। जिन मतदाताओं के वोटर आईडी ब्लेक एण्ड व्हाईट हैं, उन मतदाताओं से कलर वोटर आईडी प्राप्त करने के लिए स्वयं का पासपोर्ट साईज कलर फोटो संबंधित मतदान के न्द्र के बीएलओ को 15 जनवरी तक उपलब्ध कराने की अपील की गई है।

क्रिके ट प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे मंत्री

रायसेन। स्कू ल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रभुराम चौधरी 15 जनवरी को रायसेन में आरपीएल क्रिके ट प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। स्कू ल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी 15 जनवरी को अपरान्ह 3 बजे भोपाल से प्रस्थान कर शाम 4 बजे रायसेन पहुंचेंगे तथा खेल स्टेडियम में आयोजित आरपीएल क्रिके ट प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके पश्चात स्कू ल शिक्षा मंत्री शाम 6 बजे रायसेन से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।

-------------

ऋण माफी योजना के तहत कि सान 31 तक कर सकते हैं आवेदन

रायसेन। जय कि सान फसल ऋण माफी योजना के अंतर्गत आवेदन करने से शेष रह गए पात्र कि सानों द्वारा आवेदन कि ए जाने के संबंध में कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने जिले के सभी जनपद सीईओ को निर्देश दिए हैं। जय कि सान फसल ऋण माफी योजना के तहत 31 मार्च 2018 की स्थिति में सहकारी, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक, राष्ट्रीयकृत बैंक के चालू एवं कालातीत खातों में दो लाख की सीमा तक के ऋण राशि की ऋण माफी हेतु बैंकों से प्राप्त सूची अनुसार ऋणी कि सानों से आवेदन पत्र प्राप्त कि ए गए थे। योजना में ऐसे ऋणी कि सान जिनका 31 मार्च 2018 की स्थिति में बैंकों में दो लाख तक के चालू या कालातीत ऋण खातों में बकाया राशि थी और तत्समय में आवेदन नहीं कर सके थे, उन कि सानों से योजना के अंतर्गत आवेदन प्रस्तुत कि ए जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

-----------

जनसुनवाई में हुआ लोगों की समस्याओं का निराकरण

रायसेन। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर विशाल सिंह चौहान ने जिले भर से आए लोगों की समस्याओं, शिकायतों को सुना और संबंधित जिला अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में 85 लोगों ने अपनी समस्याओं एवं शिकायतों के निराकरण के लिए आवेदन दिए। जो कि पेंशन, अतिक्रमण, अवैध कब्जा, बीमारी में सहायता, आर्थिक सहायता, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, बीपीएल राशन कार्ड, विद्युत बिल आदि से संबंधित थे। जनसुनवाई में अनेक विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

लकवाग्रस्त मरीजों के लिए शिविर 24 को

रायसेन। नगर के सामुदायिक भवन में 24 जनवरी को प्रातः 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक लकवा ग्रस्त मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए निःशुल्क जागरूकता एवं रोग निदान शिविर आयोजित कि या जा रहा है। शासकीय होम्योपैथी अस्पताल भोपाल एवं हम साथ हैं डीबीएल सोशल वेलफे यर फाउन्डेशन द्वारा आयोजित इस शिविर के लिए मोबाईल नम्बर 7089189189 पर नि?शुल्क पंजीयन करा सकते हैं। इस नि?शुल्क जागरूकता एवं रोग निदान शिविर में लकवा पैरालिसिस, मुहॅ का टेढ़ा होना, चेहरे का लकवा, पैराप्लिजिया व क्वाड्री प्लिजिया, मॉसपेशियों में कमजोरी आना (मस्कु लर डिस्ट्रौपी), अचानक पूरे शरीर का काम न कर पाना जीबीएस, बैलेंस प्रोब्लम, चलने में लचक आना (गेट प्रोब्लम), सेरेब्रल पाल्सी, रिस्ट ड्रोप व फु ट ड्रोप, पार्किन्सन बीमारी तथा नसों का दर्द जैसी बीमारियों पर विशेषज्ञों द्वारा फिजियोथेरेपी परामर्श दिया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan