राजगढ़। प्रधानमंत्री आवास योजना में चल रही गड़बड़ियां थमने का नाम नही ले रही है। इसी के तहत सुठालिया में प्रधानमंत्री आवास योजना की राधि नही डालने व कार्यालय में बैठकर सत्यापन करने के विरोध में शासन-प्रशासन के खिलाफ भाजपाई मुखर हो गए। विरोध जताते हुए कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार कुलदीपसिंह को ज्ञापन सौंपा गया।

भाजपाइयों का आरोप है कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 356 लोगों की सूचि स्वीकृत होकर आई है। जिसमे से करीब दो दर्जन हितग्राहियों के खातों में पहली किश्त की राशि नही डाली गई। करीब 4 माह का समय बीतने के बावजूद इनकी पहली किश्त की राशि का भुगतान नही किया गया। इतना ही नही इन 356 मे से दूसरी किश्त की राशि सिर्फ 83 लोगों की ही डाली गई है। जिसके तहत बड़ी संख्या में हितग्राही दूसरी किश्त की राशि डलने के लिए प्रतीक्षा कर रहे हैं। उनका कहना है कि दूसरी किश्त नही डलने के कारण हितग्राही अपने आवासों का निर्माण कार्य पूरा नही कर पा रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि छुटे हुए पहले व दूसरी किश्त के हितग्राहियों की राशि डाली जाए, ताकि वह अधूरे निर्माण कार्यों को पूरा कर सकें।

कार्यालय में बेठकर कर रहे सत्यापन

भाजपा नेता व कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाए हैं कि हाल ही में करीब 701 आवासों की सूची अनुमोदित होना है। उक्त सूची में यह देखना है कि कितने वास्तविक हितग्राही हैं व कितने गलत लोगों के नाम हैं। ऐसे में जिम्मेदार लोगों को मौके पर पहुंचकर हकीकत पता करते हुए सत्यापन करना चाइए, लेकिन यहां पर जिम्मेदार फील्ड में जाने की बजाए तहसील कार्यालय में बैठकर सत्यापन कर रहे हैं। ऐसे में वास्तविक व फर्जी हितग्राहियों का पता ही नही चल पाएगा। जिम्मेदार अधिकारी न कुछ सुनने को तैयार हैं न कुछ बात करना चाहते हैं।

...तो अनिश्चितकालीन बैठेंगे धरने पर

ज्ञापन सौंपने के दौरान भाजपा नेता महेश पालीवाल ने बताया कि पीएम आवास की किश्त नही डली है व कई हितग्राही बधाो को लेकर पन्नी चढ़ाकर मकानो में रहने को मजबूर हैं। वृद्घावस्था सहित अन्य पेंशन नही डली । परलापुरा में सामुदायिक भवन का काम पूरा नही हुआ। यदि एक सप्ताह में मांगे पूरी नही हुई तो अनिश्चित समय के लिए धरना पर बैठेंगे। इस मौके ओम पालीवाल, धर्मेंद्र सक्सेना, मोहनसिंह, मनोज शर्मा, माधवी परमार, गिरराज लोधी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local