विधायक और एसडीएम ने किया निरीक्षण, जल्द शिफ्ट करने को लेकर प्लानिंग

राजगढ़। शहर के हाईवे पर लगने वाला मछली बाजार जल्द ही शिफ्ट किया जाएगा। साथ ही पाड़ाखाना क्षेत्र को हाईवे से भी जोड़ा जाएगा। यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही इस दिशा को अमलीजामा पहनाया जाएगा। इसके लिए बुधवार को विधायक बापूसिंह तंवर, एसडीएम संदीप अस्थाना ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका सीएमओ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदान किए गए।

जिला मुख्यालय पर मछली एवं मुर्गा मार्केट हाईवे पर लग रहा है। कई सालों से इस काराबोर से जुड़े हुए लोगों द्वारा ब्यावरा की और जाने वाले हाईवे पर दुकानदारों द्वारा दुकानें लगा रखी है। वर्षों से उसी रोड पर नागरिकों द्वारा अपनी-अपनी दुकानें हाईवे पर लगाते हुए अपना कारोबार किया जा रहा है। ऐसे में अब हाईवे से उक्त दुकानों को हटाने के लिए प्लानिंग की जा रही है। इसके लिए बुधवार को विधायक, एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने वहां से निकलने वाले लोगों की दिक्कतों को देखा। उन्होंने पाया कि दुकानें हाईवे पर लगने के कारण यहां से निकलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालात यह है कि हाईवे से लोगों के निकलने के दौरान उन्हें खासी दिक्कतें आती है। ऐसे में विधायक श्री तंवर ने एसडीएम एवं सीएमओ को निर्देश दिए कि यहां पर लगने वाले मछली एवं मुर्गा मार्केट के लिए उचित इंतजाम करते हुए उचित हल निकाला जाए, ताकि दुकानदारों को भी दिक्कतें न आए एवं दुकानदारों का भी कामकाज प्रभावित न हो।

खाली पड़े मार्केट में होगा शिफ्ट

इन दिनों मछली मार्केट हाईवे पर लगता है, जबकि उससे कुछ आगे जाकर पुल के समीप मछली मार्केट बना हुआ है। उक्त मार्केट लंबे समय पहले बनकर तैयार होने के बाद भी दुकानदारों द्वारा दुकानें यहां नहीं लगाई जा रही है। हालांकि दुकानदारों का मानना है कि जो मार्केट बनकर तैयार हुआ है वहां पर ग्राहकों का पहुंचना संभव नहीं है। इसीलिए दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानें बने हुए मार्केट में लगाने की बजाए हाईवे किनारे लगाई जाती है।

दुकानों के बाहर लगता है जमावड़ा, हादसों की आशंका

हाईवे किनारे दुकानें लगने के कारण शाम 4 बजे से लेकर देर शाम तक यहां पर बड़ी संख्या में खरीदार पहुंचते हैं। ऐसे में यहां पर बड़ी संख्या में बाईकें ख़डी रहती है एवं नागरिक रोड़ पर ख़डे रहते हैं। जिसके कारण शाम के समय इस रोड से आवागमन करने वालों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालात यह है कि कई बार शाम के समय यहां दुकानें लगने एवं लोगों के ख़डे रहने के कारण हादसे भी होते रहते हैं? ऐसे में उक्त बाजार को शिफ्ट करने को लेकर प्लानिंग की जा रही है।

हाईवे से जुड़ेगा पाड़ाखाना रोड

शहर के वार्ड क्रमांक 08 एवं 14 का पाड़ाखाना क्षेत्र को हाईवे से जोड़ने के लिए भी तैयारी की जा रही है। स्थानीय रहवासियों ने बताया कि पहले यह रोड हुआ करता था, लेकिन बाद में इस पर अतिक्रमण कर लिया। जिसके कारण यह रोड गली में तब्दील हो गया। ऐसे में मौके पर ही विधायक ने पटवारी को बुलवाया एवं एक सप्ताह में रोड का निकाल करने के निर्देश् दिए। उन्होंने कहा कि यदि अतिक्रमण है तो उसे हटवाया जाए एवं रोड बनाने के लिए सीएमओ को निर्देश दिए। कहा कि अतिक्रमण हटने के बाद एक सप्ताह बाद यहां पर रोड बनने का काम शुरू हो जाना चाहिए।

मोहनपुरा की कॉलोनी में पेयजल का करना होगा इंतजाम

विधायक मोहनपुरा की कॉलोनी में पहुंचे। वहां के रहवासियों की शिकायत थी कि यहां पर पेयजल के लिए पानी की टंकी तो बनी है, लेकिन उसमें जलावर्धन योजना का कनेक्शन नहीं किया गया। ऐसे में पेयजल उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इसके बाद विधायक श्री तंवर ने पीएचई के अधिकारियों को मोबाइल पर बात करते हुए कॉलोनी में पेयजल के इंतजाम करने के लिए निर्देश प्रदान किए।

फोटो 0611 आरएजे 01 राजगढ़। मछली मार्केट का निरीक्षण कर उचित इंतजाम करने के दिए निर्देश।

फोटो 0611 आरएजे 02 राजगढ़। मछली मार्केट का निरीक्षण करने के लिए बाईक पर सवार होकर पहुंचे विधायक बापूसिंह तंवर व एसडीएम संदीप अस्थाना।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket