राजगढ़। नगरीय निकाया चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान होने के बाद अब संबंधित निकायों में हर वार्ड में जीत-हार के दावे शुरू हो गए हैं। हर प्रत्याशी के दावेदर के द्वारा अपने-अपने उम्मीदवार की जीत के दावे किए जा रहे हैं। इसके लिए बकायदा समर्थकों व पार्टी के लोगों द्वारा मतदान प्रतिशत व किस वर्ग के कितने मत गिरे इसको भी प्रमुख रूप से देखा जा रहा है।

बुधवार को जिले की चार निकायों राजगढ़, ब्यावरा, खुजनेर व सुठालिया के 63 वार्डों के लिए मतदान संपन्ना हो चुका है। इन 63 ही वार्डों में 217 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। ऐसे में मतदान संपन्ना होने के बाद जो रूझान सामने आ रहे हैं उसके मुताबिक अब अपने-अपने स्तर पर जीत हार के दावे किए जा रहे हैं। हर निकाय के हर वार्ड में अपने-अपने उम्मीदवार की जीत के दावे उनके परिजन, पार्टी कार्यकर्ताओं व समर्थकों द्वारा किए जा रहे हैं, हालांकि तस्वीर 17 जुलाई को मतगणना के बाद ही साफ हो सकेगी, तब तक जीत हार के दावे हर दिन किए जाएंगे।

दोनों दल कर रहे अपनी-अपनी परिषदें बनने के दावे

जहां वार्ड पार्षदों के जीत के दावे किए जा रहे हैं, वहीं दोनों प्रमुख राजनैतिक दल भाजपा व कांग्रेस के द्वारा अपनी-अपनी पार्टी की परिषदें बनने के भी दावे किए जा रहे हैं। कांग्रेस व भाजपा के प्रमुख नेताओं का मानना है कि सभी दूर उनकी ही पार्टी के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष बनेंगे। राजगढ़, ब्यावरा, खुजनेर व सुठालिया में भाजपा-कांग्रेस द्वारा अपने अपने दलों की परिषदें बनने की बात कही जा रही है। हालांकि कई निकायों में वार्डों की स्थिति को देखते हुए अंदरखाने हकीक स्थिति की जानकारी भी पार्टी के नेताओं व जनप्रतिनिधियों को मिल रही है।

हर निकाय में एक-दो निर्दलीयों के जीतने के दावे

जिले की चारों निकायों में कम से कम दो-दो वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों के जीतने के भी दावे किए जा रहे हैं। जबकि राजनैतिक दलों के नेता निर्दलीयों के भविष्य पर संकट बता रहे हैं। उधर निर्दलीयों का समर्थन करने वाले व खुद प्रत्याशी उनकी जीत पक्की बता रहे हैं। अब निर्दलीयों की स्थिति मतगणना वाले दिन कहां रहने वाली है यह तो मतगणना के बाद ही साफ हो सकेगी। तब तक कयासों का दौर लगातार जारी रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close