ब्यावरा(राजगढ़)। नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में नागरिक एकता मंच जिले के ब्यावरा में 19 जनवरी को दोपहर 1 बजे रैली निकालेगा। रैली को रोकने के लिए कलेक्टर निधि निवेदिता ने पूरे जिले में धारा-144 लागू की है। शनिवार को पुलिस ने ब्यावरा में फ्लैग मार्च किया। एसपी प्रदीप शर्मा ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। अतिरिक्त पुलिस बल भी बुलाया है। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में लिखा है कि कानून व्यवस्था की दृष्टि को देखते हुए सिटी थाना ब्यावरा ने उक्त कार्य की अनुमति नहीं दी है। रैली के आयोजकों को इस संबंध में सूचित भी किया है, लेकिन आयोजक रैली निकालने की योजना बना रहे हैं। इसलिए जिले में धारा 144 लागू की है।

भाजपा सांसद रोडमल नागर ने कहा है कि जनता को कोई रोक सका है क्या? प्रशासन संवैधानिक काम को असंवैधानिक तरीके से रोक रहा है। प्रशासन को हो क्या गया है। सीएए के समर्थन में कोई रैली निकलती है तो वह संविधान सम्मत है। संविधान बचाने के लिए रैली निकाली जाना है।

असहाय लोगों की मदद करने के लिए यह कानून बना है। यह राष्ट्रवादियों का कार्यक्रम है। राष्ट्रवादी कभी झुके नहीं हैं। उन्हें कोई झुका नहीं पाएगा। जिले में सीएए के विरोध में रैली निकालने वालों का कुछ नहीं किया जा रहा। भाजपा जिलाध्यक्ष दिलवर यादव का कहना है कि हमने सीएए के समर्थन में शांतिपूर्ण प्रदर्शन के लिए अनुमति मांगी थी। अगर रैली नहीं निकालने दी गई तो हम जिला प्रशासन के खिलाफ 24 जनवरी से धरना व प्रदर्शन करेंगे।

कार्रवाई की जाएगी

- इस कानून के विरोध व समर्थन में एक-एक रैली पूर्व में निकाली जा चुकी है। इसलिए बार-बार एक ही मुद्दे पर रैली निकालने का कोई औचित्य नहीं है। हमारी ओर से रैली के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। धारा 144 लागू की है। यदि रैली निकाली गई तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। - निधि निवेदिता, कलेक्टर, राजगढ़

Posted By: Sandeep Chourey

fantasy cricket
fantasy cricket