ब्याबरा। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर के लोगों को बीएसएनएल की सेवाओं की खराब हालत से परेशान होना पड़ रहा है। भारतीय दूर संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की लैंड लाइन, ब्राडबैंड व थ्री जी सेवाएं ठप हैं। अक्सर ही जिले में बीएसएनएल की सेवाएं बाधित रहती हैं, लेकिन इस बार स्थिति कुछ ज्यादा गंभीर है। बीएसएनएल की सेवाएं बाधित रहने से ऑनलाइन व्यवसाय पर निर्भर लोग बेहद परेशान हैं।

दुकानदारों का कहना है कि दूरसंचार आपात सेवाओं की श्रेणी में आता है। यदि इसमें कोई खराबी भी आती है, तो तुरंत दुरुस्त करना चाहिए। बीएसएनएल का सिम भी कभी काम कर रहा, तो कभी नेटवर्क के बाहर बता रहा है। विभाग चैन की नींद सो रहा है। बीएसएनएल के उपभोक्ताओं का कहना है कि बीएसएनएल की सेवा बहुत ही परेशानी का कारण बनी हुई है, और सेवा बंद होने पर विभाग के अधिकारी से भी शिकायत की गई लेकिन परेशानी का कोई हल नहीं निकल रहा है। कर्मचारी कॉलोनी में निवासरत उपभोक्ता राजबाला जोशी ने बताया कि बीएसएनएल की लचर व्यवस्था से पिछले तीन माह से फोन एवं ब्राडबैंड बंद पड़ा है। हर माह बिल जमा किया जा रहा है। जिसकी कई बार शिकायत की गई लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते सेवा शुरू नही की गई है। प्रत्येक माह बीएसएनएल सेवा ठप रहती है। कारण पूछते पर विभागीय अधिकारी कोई न कोई बहाना बना देते हैं। यही हाल रहा तो अपना व्यवसाय बचाने के लिए दूसरी कंपनियों की सेवा लेनी पड़ेगी।

इस समय शहर में सडक, नाली का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके कारण केबल क्षतिग्रस्त हो रही है और हमारा प्रयास है कि तुरंत सेवाएं दुरुस्त की जाए।

- अतुल कुमार बोहरे, जिला टीडीएम ब्यावरा, राजगढ़।