नरसिंहगढ़। करीब एक माह पूर्व नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह ने जलावर्धन योजना के तहत पार्वती नदी पर बनाए गए बैराज का घटिया तरीके से निर्माण किए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई थी। उन्होने पूरे मामले की वरिष्ठ स्तर पर शिकायत करने हेतु नपा को पत्र लिखकर बैराज की डीपीआर और नक्श की मांग की थी। लेकिन नपा ने विधायक के पत्र को गंभीरता से नहीं लिया और एक माह बाद भी मामले की जानकारी उन्हे उपलब्ध नहीं करवाई। जिससे नाराज विधायक अब पूरे मामले की उच्च स्तर पर शिकायत की बात कह रहे है। विधायक ने बताया कि बैराज निर्माण का कार्य बेहद घटिया हुआ है। ठेकेदार के घटिया काम को नपा छुपाना चाहती है, इसलिए वह जानकारी उपलब्ध नहीं करवा रही है। फिलहाल उन्होने अब पूरे मामले को लेकर बड़े स्तर पर जांच कराने की बात कही है। गौरतलब है कि विधायक ने बैराज निर्माण मे निर्धारित गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने और घटिया ढंग से बैराज निर्माण किए जाने के आरोप लगाए है।

समीक्षा बैठक में भी दिए थे निर्देश

विधायक राज्यवर्धनसिंह ने बताया कि गत 21 अक्टूबर को समीक्षा बैठक में भी उन्होने नपा को षीघ्र बैराज की डीपीआर और नक्शा उपलब्ध कराए जाने की बात कही थी। बैठक में एसडीएम ने भी नपा को विधायक के पत्र का शीघ्र जवाब देने और उन्हे डीपीआर, नक्शा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए थे। लेकिन जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों का भी नपा पर कोई असर नहीं हुआ, यही कारण है कि विधायक को अभी तक मांगी गई जानकारियां नहीं मिल पायी है। जब क्षेत्रीय विधायक के पत्र को नपा गंभीरता से नहीं ले रही है तो नपा में आम नागरिको की सुनवाई केसे होती होगी इसका अंदाजा तो आप स्वंय ही लगा सकते है।

नगरपालिका को बकायदा पत्र लिखकर मेरे द्वारा बैराज संबंधी जानकारी मांगी गई थी, लेकिन नपा ने मुझे अभी तक जानकारी उपलब्ध नहीं करवाई है। ऐसे में अब में पूरे मामले की उच्च स्तर पर शिकायत कंरूगा।

राज्यवर्धन सिंह, विधायक नरसिंहगढ़।

नपा इंजीनियर और संबंधित शाखा से जुझे कर्मचारियों के अवकाश पर होने की वजह से जानकारी नहीं दे पाए है। लेकिन अब कर्मचारी आ गए है जल्द ही जानकारी उपलब्ध करवा दी जाएगी।

संतोष पाराशर, सीएमओ नपा नरसिंहगढ़।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस