राजगढ़, नवदुनिया प्रतिनिधि। जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में जोश भरने व अपने परंपरागत गढ़ को संजीवनी प्रदान करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह जिले के पीपल्या कला गांव में रात बिताएंगे व शनिवार सुबह से छह किमी की पद यात्रा करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा शासनकाल के समय भी जिले में कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ अपना प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहती है। हर चुनावों के समय कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता केंद्रों डटे रहकर संघर्ष करते नजर आते हैं, लेकिन इस सबके बीच कहीं न कहीं कांग्रेस कई मौकों पर कमजोर नजर आती है। ऐसे में अपने व अपनी पार्टी के जनाधार को बचाने, बढ़ाने व कार्यकर्ताओं के साथ नेताओं में भी जोश भरने व संजीवनी प्रदान करने के लिए दिग्विजय सिंह शुक्रवार शाम को दो दिवसीय दौरे पर जिले में आएंगे। वह भोपाल से चलकर कार के जरिये रात 11:40 बजे खिलचीपुर विधानसभा के गांव पीपल्या कला पहुंचेंगे ओर रात्रि विश्राम करेंगे। वह खिलचीपुर क्षेत्र में रात्री विश्राम व पद यात्रा के जरिये पूरे जिले में कांग्रेस को मजबूत करने का प्रयास करेंगे।

गांव में जनसंवाद, फिर पैदल यात्रा

दिग्विजय सिंह शुक्रवार की रात पीपल्या कला में बिताने के बाद शनिवार अल सुबह 6 बजे पीपल्या कला गांव में प्रभातफेरी निकालेंगे। पैदल गांव में प्रभातफेरी निकालने के बाद यहीं पर जनसंवाद करेंगे। स्थानीय लोगों से कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे इसके बाद कार के द्वारा 6 किमी की दूरी तय कर सुबह 9:15 बजे जैतपुर गांव पहुंचेंगे। यहां पर भी वह जनसंवाद कार्यक्रम करते हुए नागरिकों से रूबरू होंगे। यहां से फिर 6 किमी लम्बी पैदल यात्रा शुरू करेंगे। यात्रा जैतपुरा से शुरू होकर सबसे पहले एक किमी की दूरी तय कर देवपुर पहुंचेगी। इसके बाद 2.5 किमी की दूरी तय कर सूरजपुरा यात्रा पहुंचेगी। यहां से फिर डेढ़ किमी की दूरी तय कर यात्रा अभयपुर पहुंचेगी। यहां से एक किमी की दूरी तय कर यात्रा गागोरनी पहुंचेगी। गागोरनी में दोपहर 2 बजे पद यात्रा का समापन होगा व जनसंवाद का कार्यक्रम किया जाएगा। जहां श्रीसिंह ग्रामीणों को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद वह सेमरी कला व ब्यावरा में निजी कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Posted By: Ravindra Soni

NaiDunia Local
NaiDunia Local