19 हरेराम शुक्ला, आरोपित जेल प्रहरी।

20 मालम सिंह रघुवंशी, आरोपित जेल प्रहरी।

सांरगपुर। नवदुनिया न्यूज

बंदी की पत्नी से दुष्कर्म करने वाले सारंगपुर उपजेल में पदस्थ जेल प्रहरी मालम सिंह रघुवंशी और हरेराम शुक्ला को निलंबित कर दिया है। सारंगपुर उपजेल में बंद एक बंदी की पत्नी से विगत दिनों दो जेल प्रहरी और मुंहबोले भाई सहित चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। मामले में कार्रवाई कर दो प्रहरियों को निलंबित कर दिया है।

मालम सिंह रघुवंशी को थाना प्रभारी प्रेमलता खत्री ने गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया। यहां से आरोपित को जेल भेज दिया। जानकारी के मुताबिक जेल प्रहरी मालम सिंह को थाना प्रभारी प्रेमलता खत्री ने गिरफ्तार कर कोर्ट पेश किया था। यहां से उसे शाजापुर जेल भेज दिया है। जबकि एक अन्य जेल प्रहरी हरेराम शुक्ला सहित तीन आरोपित अभी भी फरार है। महिला पर जेल प्रहरी हरेराम शुक्ला लगातार राजीनामा का दबाव बनाया जा रहा है। पीड़ित महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को आरोपितों ने उस समय अंजाम दिया जब महिला का पति जेल में बंद था। बंदी के भाई ने भी आरोप लगाए कि उसके भाई को सारंगपुर उपजेल में राजीनामे के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है।

बोले जिम्मेदार

जेल मुख्यालय भोपाल ने आरोपित जेल प्रहरियों मालम सिंह रघुवंशी एवं हरेराम शुक्ला को निलंबित कर दिया है। मालम सिंह को पुलिस थाना सलसलाई ने गिरफ्तार कर शाजापुर जेल भेज दिया है। पीड़िता के पति को लूट के दो प्रकरण में कोर्ट ने 10 -10 साल की सजा सुनाई थी। सारंगपुर उप जेल में आठ माह से सजा काट रहा है। उप जेल में चिकित्सक द्वारा सभी कैदियों के उसका भी स्वास्थ्य परीक्षण किया है वह बीमार नहीं है। सुरक्षा में सर्तकता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

संजय शर्मा, जेलर, उपजेल सांरगपुर

Posted By: Nai Dunia News Network