खिलचीपुर। स्थानीय शासकीय कन्या उमावि में शुक्रवार को एक शिविर आयोजित कर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कक्षा 6 से 12 तक अध्ययनरत छात्राओं के रक्त के नमूने लेकर मौके पर ही हीमोग्लोबिन की मात्रा की जांच कर रिपोर्ट दी। छात्राओं को हीमोग्लोबिन का सही स्तर बताया गया। साथ ही इसकी कमीं से होने वाले रोग एनीमिया से बचाव की जानकारी भी दी गई। (नप्र)

विश्वकर्मा जयंती पर 17 को निकलेगा चल समारोह

राजगढ़। शहर में विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर 17 सितंबर को भव्य चल समारोह निकाला जाएगा। आयोजन को लेकर समाजजन अभी से तैयारियों में जुट गए हैं। आयोजकों के अनुसार बायपास रोड स्थित श्रीविश्वकर्मा मंदिर से श्रीविश्वकर्मा गौड़ सुतार समाज समिति के तत्वावधान में शहर के ब्यावरा नाका, पारायध चौक, पुराना बस स्टैंड, अस्पताल रोड, बायपास रोड होकर पुनः मंदिर तक भगवान विश्वकर्मा की झांकी के साथ चल समारोह निकाला जाएगा। आयोजकों ने नागरिकों एवं स्वजातिय बंधुओं से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है। (नप्र)

कथा पंडाल से निकाली भगवान श्रीकृष्ण की बारात

नरसिंहगढ़। नगर के गोपचौहान हुनमान मंदिर में जारी भागवत कथा में श्रीकृष्ण रूक्मिणी विवाह का आयोजन किया गया। कथा पंडाल से भगवान श्रीकृष्ण की बारात भी निकाली गई, जो प्रमुख शहर के मार्गों से होती हुई कथा स्थल पहुंची। कन्यादान एवं पैर पुजाई की रस्म अदा करने के लिए श्रद्घालु जुटे। कथा में सैकड़ों महिला- पुरुष मौजूद थे। (नप्र)

सर्पदंश से 19 वर्षीय छात्रा की मौत

नरसिंहगढ़। नजदीकी गांव नंदगांव निवासी दीपिका (19) पिता दिनेश नागर निवासी नंदगाव की संर्पदंश से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बालिका अपने घरेलू कार्य कर रही थी, तभी घर के किचन के पास लगी बर्तन रखने की जाली के पास दीवार के छेद से निकली नागिन ने दीपिका को काट लिया। दीपिका को उपचार के लिए आष्टा एवं अन्य स्थानों पर ले जाया गया, लेकिन दीपिका ने दम तोड़ दिया। शुक्रवार सुबह स्थानीय सिविल मेहताब अस्पताल में मृतका का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। दीपिका नरसिंहगढ़ के कॉलेज में फर्स्ट ईयर की छात्रा थी। एक दिन पहले ही वह नरसिंहगढ़ से अपने गांव नंदगाव आई थी। (नप्र)

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket