सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)।

कोरोना का कहर नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में फिर तेजी से पैर पसार रहा है। हर रोज कोरोना मरीज सामने आ रहे है। हर दिन कोई ना कोई वायरस से संक्रमित होकर अस्पताल पहुंच रहा है फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। नागरिकों को सुरक्षा रखने के लिए जागरुकता के उद्देश्य से नवदुनिया ने अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान चला रखा है जिसमें लगातार लोग जुड़ते जा रहे है। लोगों का कहना है कि वैक्सीन आने तक वास्तव में मास्क ही हथियार है और सभी को गंभीरता दिखाते हुए मास्क का उपयोग करना चाहिए।

अगर मास्क नहीं पहना तो संक्रमित होने का खतरा बना रहता है। नवदुनिया की मुहिम के चलते लोग अब लगातार जागृत होकर मास्क का उपयोग कर रहे है। अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान जन-जन तक अब पहुंचता जा रहा है।

-बाबूलाल खत्री, नागरिक

वैक्सीन नहीं आने तक वास्तव में मास्क ही सबसे बड़ा हथियार है। लोग अगर सावधानी बरतेंगे तो वे संक्रमित नहीं होंगे और अगर लापरवाही बरती गई तो संक्रमण का खतरा बना रहेगा।

- गोपाल टेलर, नागरिक

नवदुनिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान से अब जनजागृति आने लगी है। लोग गंभीरता से मास्क का उपयोग कर रहे है। सभी को चाहिए कि घर से निकलते ही मास्क का उपयोग करें, ताकि वे संक्रमित न हो।

- कमलेश पुष्पद, नागरिक

मास्क और शारीरिक दूरी का पालन करना भी जरूरी है। लोगों को बार-बार साबुन से हाथ भी धोते रहना चाहिए। अगर सावधानी बरती गई तो स्वस्थ्य बने रहेंगे।

- नसीब खान, नागरिक

नवदुनिया के अभियान ने नागरिको को मास्क उपयोग के लिए सोचने पर प्रेरित किया है। यह सराहनीय कदम है। अभी मास्क ही वैक्सीन अभियान जन-जन तक अब पहुंचता जा रहा है।

- पंकज बरड़िया, नागरिक

मास्क ही वैक्सीन इस स्लोगन को जीवन मे अपनाना होगा। नहीं तो स्वयं तो बीमार पड़ेंगे। साथ ही अपने परिवार को भी खतरे में डाल देंगे। जीवन बचाने के लिए मास्क को पहला महत्व दें।

- विष्णु सोलंकी, नागरिक

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस