पीपल्याकुल्मी में आयोजित आपकी सरकरी, आपके द्वार कार्यक्रम में की गई कार्रवाई

राजगढ़/ब्राह्मणगांव। आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन शुक्रवार को जीरापुर तहसील के ग्राम पीपल्याकुल्मी में किया गया। यहां पर सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है, जबकि झिरियाखड़ी स्कूल के प्राचार्य के खिलाफ ऊर्जा मंत्री ने विभागीय जांच बैठाने के निर्देश दिए हैं।

सरकार की योजना के तहत ग्रामीणों एवं किसानों की समस्याओं को सुनने एवं फिर उनका मौके पर ही निराकरण करने के लिए शुक्रवार को ग्राम पंचायत पीपल्याकुल्मी में आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में सहायक खाद आपूर्ति अधिकारी आकाश चंदेल बगैर बताए अनुपस्थित पाए गए। जिला मुख्यालय से अधिकारी पीपल्याकुल्मी पहुंचे थे, लेकिन श्री चंदेल बगैर किसी सूचना के शिविर में अनुपिस्थत रहे। ऐसे में उन्हें मौके पर ही निलंबित कर दिया गया। उधर ग्राम झिरियाखेड़ी के शासकीय माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य पप्पूलाल जाटव के विरूद्ध विभागीय जांच के निर्देश ऊर्जा मंत्री ने दिए हैं। गत दिनों कक्षा छठवीं की बालिका मेघा पिता राधेश्याम पाटीदार द्वारा पूर्व में शिकायत की गई थी, कि प्राचार्य द्वारा विद्यालय में पढ़ाई के साथ-साथ अन्य व्यवस्था नही है एवं समय पर विद्यालय नही आते हैं। साथ ही उनके साथ ठीक बर्ताव नहीं करने की शिकायत गत दिनों सामने आई थी। इसके बाद ऊर्जा मंत्री प्रियवृतसिंह ने मौके पर ही जिला शिक्षाधिकारी बीएस बिसारिया को प्राचार्य के खिलाफ विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं।

आपकी समस्या का मौके पर ही होगा निराकरण

शिविर को संबोधित करते हुए मंत्री श्रीसिंह ने कहा कि आपकी हर समस्याओं को सुलझाने तथा आपकी हर परेशानियों को दूर करने आपकी सरकार, आपके द्वारा कार्यक्रम चलाया गया है। इसका उद्देश्य आपकी समस्याओं का मौके पर ही समाधान करना है। अब हमारी व्यवस्था के अनुसार अब आप को कहीं जाने की जरूरत नहीं है। हमारी सरकार द्वार गरीबों को दी जाने वाली पेंशन की राशि 600 रुपए की गई है और शीघ्र ही 1000 रू प्रतिमाह कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कन्या विवाह योजना के तहत हमारी सरकार द्वारा अब 51 हजार रुपए की राशि दी जा रही है। अन्य ग्रामों के लिए नल-जल योजना का काम शीघ्र पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा की आज के शिविर में 387 आवेदनों में से 297 आवेदनों का निराकरण मौके पर किया गया है। 90 आवेदन ऑनलाइन किये गये और इनका शीघ्र निराकरण किया जाएगा। आपकी सरकार आपके द्वार शिविर में करंट लगने से कैलाश पाटीदार की मृत्यु होने पर ऊर्जा मंत्री द्वारा तत्काल 4 लाख की आर्थिक सहायता राशि का चेक पत्नी श्रीमती सुमित्रा बाई पति कैलाश पाटीदार को दिया। इसके साथ ही करंट लगने से भैंसों की मृत्यु होने पर देवीसिंह पिता भवंरसिंह ग्राम धानोदा, बालचंद पिता घीसालाल पाटीदार ग्राम कुंडीखेड़ा, रोड़जी पिता नाथूलाल गुर्जर ग्राम बावड़ीखेड़ा तथा कृष्णपाल पिता भगवान सिंह ग्राम धनोदा को 30-30 हजार की सहायता राशि के चेक वितरित किये। इसके साथ ही अमर सिंह पिता रामरतन दांगी को 60 हजार की सहायता राशि का चेक दिया गया। इस मौके पर इस अवसर पर पूर्व सांसद नारायण सिंह आमलाबे, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर सुश्री निधि निवेदिता, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, सहायक कलेक्टर प्रथम कौशिक, एसडीएम प्रकाश कस्बे सहित विभिन्ना विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।

फोटो 1309 आरएजे 06 राजगढ़। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस