राजगढ़ (नवदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में गरीब उपभोक्ताओं के राशन की कालाबाजारी व सरकारी राशन खुले बाजार में बिकने पर रोक नहीं लग पा रही है। इसी के तहत जो नया मामला सामने आया है उसके तहत भोजपुर थाना क्षेत्र के पुरा बारोल निवासी व्यापारी सुरेश गुप्ता द्वारा उपभोक्ताओं से सरकारी चावल क्रय करते हुए उसको राजस्थान में बेंचने की तैयारी थी। जानकारी लगने पर पुलिस ने गाड़ी व चावल जब्त कर लिए हैं। जब्तशुदा चावल की कीमत करीब 45 हजार आंकी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें भनक लगी थी कि एक पिकअप में सरकारी चावल को भरकर राजस्थान में बेंचने के लिए पहुंचाया जा रहा है। भनक लगने पर पपड़ेल के समीप निकअप वाहन को पक़डते हुए चावल व गाड़ी को जब्त किया गया। गाड़ी में करीब 37 क्विंटल चावल था। घटना की जानकारी खाद्य आपूर्ति अधिकारी खिलचीपुर-जीरापुर जेएसओ श्री सत्यार्थी को दी गई। उन्होंने मौके पर पहुंचकर जरूरी कार्रवाई की है। विभागीय जानकारी के मुताबिक उक्त चावल व्यापारी श्री गुप्ता द्वारा उपभोक्ताओं से क्रय किया गया था। इसके बाद 37 क्विंटल चावल राजस्थान में बेंचने के लिए भेजा जा रहा था। चावल का क्रय-विक्रय करना नियमानुसार गलत है। इसी के चलते उक्त चावल व गाड़ी को जब्ती में लिया है। करीब 45 हजार का चावल पाया गया है, जिसे भोजपुर की सोसायटी में जमा करवाया है, जबकि गाड़ी को भोजपुर थाने में ख़डा करवाया है। संबंधित व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खाद्य आपूर्ति अधिकारी खिलचीपुर-जीरापुर को अवगत कराया गया उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी भोजपुर अवधेश तोमर, उप निरीक्षक देवेंद्र राजपूत, सहायक उप निरीक्षक अशोक भगत, प्रधान आरक्षक गोपाल माली ,प्रधान आरक्षक मुकेश पवैया ,आरक्षक विक्रम सिंह ,आरक्षक गिर्राज की विशेष भूमिका रही।

सीएम ने दिए थे मंच से कालाबाजी न हो इसके निर्देश, फिर भी कालाबाजारी जारी

जनवरी माह में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान राजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे थे। जहां कालीपीठ गांव में राशन वितरण में गड़बड़ी की शिकायतें उनको सीधे मिलने के बाद खाद्य आपूर्ति अधिकारी को मौके पर ही निलंबित कर दिया था। साथ ही प्रशासन को जिलेभर की दुकानें चेक करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कई जगह राशन दुकानें चेक करने के साथ ही कार्रवाई भी की गई, लेकिन इसके बावजूद राशन को लेकर समय-समय पर गड़बड़ाया लगातार सामने आ रही है। इसी के तहत अब सरकारी चावल क्रय कर विक्रय करने का मामला सामने आया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close