खबर 8 सचित्र

फोटो केप्शनः

14 बीआरओ 7ः स्कूल में पहुंचे अधिकारी

स्कूलों में जाकर आरपीएफने चलाया ऑपरेशन दोस्ती अभियान

ब्यावरा। आरपीएफ उप निरीक्षक अशोक कुमार मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक रणजीत सिंह द्वारा रेल लाइन के किनारे बसे गांव परसूलिया जाकर रेल लाइन के पास स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल में एकत्रित बच्चों एवं शिक्षकों के साथ ही चरवाहों से रेल सुरक्षा बल आपरेशन दोस्ती के तहत मित्रवत ढंग से समझाइश दी। इस मौके पर लोगों को जागरूक करते हुए बताया कि चलती ट्रेन में पत्थर न मारे, पटरियों पर पत्थर या गिट्टी आदि न रखें, रेलवे ट्रैक से दूर रहें, रेलवे ट्रैक से छेड़खानी न करें, रेल पटरियों के आसपास मोबाइल से सेल्फी न लें, इयर फोन लगाकर लाइन पार न करे, और न ही ट्रैक पर चलने का प्रयास करें। ट्रैक पार करने के लिए फुट ओवर ब्रिज या अंडर ब्रिज या लेवल क्रसिंग गेट का इस्तेमाल करें। किसी प्रकार की लापरवाही करने पर कभी भी बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है तथा किसी यात्री को गंभीर चोट आ सकती है। किसी भी प्रकार की घटना, दुर्घटना या समस्या होने पर आरपीएफ,जीआरपी व रेलवे हेल्पलाइन नंबर 182 पर सूचित करें। ग्रामवासियों, स्कूली बच्चों, स्कूल के टीचरों व ग्राम चौकीदारो,कोटवारों को समझाइश दी गई कि है कि चरवाहों को रेलवे ट्रैक पर जाने से रोकें, अपने बच्चों व परिचितों को बताएं कि ट्रेन में सफर के दौरान अनाधिकृत रूप से एसीपी न करें तथा गाड़ियों की छत एवं पायदान पर यात्रा न करें एवं सफर के दौरान किसी भी अनजान व्यक्ति से खाने की सामग्री व प्रसाद आदि न लें। स्कूल के शिक्षकों को पेरेंट्स मीटिंग के दौरान उक्त सभी जानकारियों को प्रचार-प्रसार करने हेतु कहा गया ।

खबर 15 सचित्र

फोटो केप्शनः

13 बीआरओ 9ः वरिष्ठजनों को सम्मानित करते आयोजक

मेड़तवाल समाज के वरिष्ठजनों को किया सम्मानित

ब्यावरा। श्री फलौदी माता जी महाराज ट्रस्ट द्वारा रविवार को मंदिर अंजनीलाल मंदिर धाम पर वरिष्ठजनों का सम्मान समारोह आयोजित किया। समारोह में मेडतवाल समाज के वरिष्ठजनों एवं प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। आयोजन में माणकचन्द आचौलिया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिल भारतीय मेड़तवाल वैश्य समाज ने अपने उद्बोधन में समाज के वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में रचनात्मक कार्य करते हुए समाज की एकता पर जोर दिया। समारोह में कार्यक्रम संयोजक कैलाशनारायण गुप्ता शिक्षक राजगढ़, इंजी.बीके गुप्ता नरसिंहगढ़, रतनलाल गुप्ता, दिनेश कुमार टांक सहित समाज बंधु शामिल हुए।

वाहन की टक्कर से युवक घायल

ब्यावरा। रविवार शाम 7 बजे के लगभग सुठालिया रोड पर ग्राम धान्याखेड़ी समीप एक अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मार दी, जिससे बाइक पर सवार रामेश्वर गोकुलप्रशाद हरिजन (25) निवासी चाचाखेड़ी गंभीर रूप से घायल हो गया। अज्ञात वाहन चालक टक्कर मारने के बाद मौके से फरार हो गया। हादसे में घायल हुए युवक को डायल-100 की मदद से उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

खबर 17

ट्रेन में जुआ खेल रहे सफाईकर्मी को जीआरपी ने पकड़ा, केस दर्ज

ब्यावरा। रविवार को जीआरपी ब्यावरा की टीम ने ट्रेन में दो सफाईकर्मियों को जुआ खेलते रंगेहाथों पकड़ा। दोनों के पास ताश पत्ती के अलावा 200 रुपए जब्त किए गए हैं। जीआरपी थाना प्रभारी उमेश मिश्रा ने बताया कि सफाई कर्मी रामनरेश पिता काशीलाला गौतम (32) निवासी लार (टीकमगढ़) और सुनील पिता बंसत पाल (19) निवासी बामौरी (टीकमगढ़) के विरूद्घ 13 जुआ एक्ट के तहत कायमी की गई है।

खबर 18

टिकट मांगने पर युवक ने टीसी से किया विवाद, मामला दर्ज

ब्यावरा । टिकट चेकिंग के दौरान टीसी ने एक युवक को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा, जिस पर युवक बदतमीजी करने लगा। जानकारी के अनुसार इंदौर-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस में शनिवार रात यात्री दीनू पिता नवलसिंह राजपूत (19) निवासी आरौन (गुना) से टीसी ने टिकट मांगा तो उसने एस-थ्री कोच में 40 नंबर सीट बताई, लेकिन जब टीसी वहां पहुंचा तो सीट नहीं मिली और युवक टीसी से बहस करने लगा। टीसी ने इसकी सूचना जीआरपी को दी और उन्होंने आरोपित के खिलाफ धारा-151 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local