7 दिवसीय कार्तिक मेले के लिए आ गए मनोरंजन के साधन

सचित्र एसआरपी 21 लगे मनोरंजन के लिए झूले, आकर्षण का केंद्र।

सारंगपुर।नवदुनिया न्यूज

श्रीकपिलेश्वर तीर्थ स्थल पर कार्तिक माह में आयोजित किए जाने वाले मेले का विगत 8 नवंबर से ध्वजारोहण के साथ शुभारंभ हो गया है। इसके तहत 12 नवंबर पूर्णिमा पर शाही स्नान होगा। नपा सीएमओ महेश कुमार सक्सेना का कहना है कि मेले में व्यापक तैयारियां पूर्ण हैं। मेले के लिए स्वच्छता, वाहन पार्किग, पेयजल, प्रकाश सहित अन्य जरूरी सभी व्यवस्थाएं पुख्ता रहेंगी।

श्रीकपिलेश्वर तीर्थस्थल कालीसिंध नदी तट पर मंगलवार को कार्तिक पूर्णिमा के संयोग पर शाही स्नान करने बड़ी तादात में श्रद्घालु जुटेंगे। इस मेले में चहल पहल शहर सहित अंचल के ग्रामीण इलाकें की लोगों की बढ़ेगी। नपा ने श्रद्घालुओं के लिए पंडाल, पेयजल, प्रकाश एवं अन्य जरूरी व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर नपाकर्मियों को निर्देशित किया है। शहर टीआई रवींद्र कुमार चावरिया ने बताया कि आवागमन सुचारू रखने के लिए पुलिस बल लगाया गया है। एसडीएम एसएल सोलंकी समूची व्यवस्थाओं की मानिटरिंग करेंगे। नपा सीएमओ ने कहा कि मेले में नपा द्वारा संपूर्ण व्यवस्था की है। किसी को भी कोई परेशानी नहीं आने देंगे।

आए मनोरंजन के साधन

इस बार भी मेले मे 500 से अधिक दुकानें, मनोरंजन के साधनों में एक दर्जन से अधिक झूले, मौत का कुआ, सर्कस, नाव आदि आए हैं। जिसका बच्चे एवं युवा वर्ग लुफ्त लेंगे। इसके अलावा विशेष बच्चों के लिए मिकी माउस, टॉय ट्रेन, चकरी आदि भी मनोरंजन के लिए लगी हुई हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network