कई दुकानों पर चस्पा किए नोटिस, बुधवार को सख्ती से नपा करेगी कार्रवाई

राजगढ़। शहर में विभिन्ना स्थानों पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर पालिका ले कमर कस ली है। सोमवार को खिलचीपुर नाके पर कुछ कब्जे हटवाए हैं, जबकि कुछ दुकानों पर नोटिस चस्पा किए हैं। उधर स्टेडियम के दुकानदारों को भी 24 घंटे में कब्जे हटाने के लिए कहा है। नहीं हटाने पर बल पूर्वक कब्जे हटवाए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि शहर में बड़ी संख्या में नागरिकों एवं दुकानादरों ने अस्थाई रूप से अतिक्रमण कर रखा है। जिसके कारण आम नागरिकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी के तहत नगर पालिका की टीम ने खिलचीपुर नाके से कुछ अस्थाई कब्जे हटवाए हैं। कब्जे हटते देख पान की दुकान, चाय नाश्ते के दुकानों से लोगों ने कब्जे हटाना शुरू कर दिए हैं। दुकानदारों को कहा गया है कि समय रहते वह स्वयं अपने-अपने कब्जे हटा लें। यदि कब्जे नहीं हटाए गए तो 24 घंटे के बाद नपा टीम द्वारा स्वयं बलपूर्वक कब्जे हटवाए जाएंगे। नुकसान के लिए खुद दुकानदार जिम्मेदार होंगे।

18 दुकानों पर किए नोटिस चस्पा

अतिक्रमण को लेकर नगर पालिका की टीम द्वारा शहर में करीब 18 से ज्यादा दुकानों पर नोटिस चस्पा किए हैं। कुछ दुकानादरों को नोटिस थमाए हैं, जबकि कुछ स्थानों पर नोटिस चस्पा किए गए हैं। नोटिस में भी उन्हें 24 घंटे के भीतर कब्जा हटाने के लिए कहा गया है। नोटिस में कहा है कि मंगलवार तक स्वयं कब्जे हटा लें नहीं तो मंगलवार को अवकाश के बाद बुधवार को नगर पालिका की टीम द्वारा कब्जे हटाए जाएंगे। उस दौरान किसी की कोई सुनवाई नहीं की जाएगी।

स्टेडियम के दुकानदारों को अल्टीमेटम

उधर स्टेडियम के बाहर दुकानदारों को भी कब्जे हटाने के लिए सख्त हिदायत दी है। स्टेडियम के बाहर की दुकानों पर हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को लेकर नपा टीम ने कहा है कि आप भी मंगलवार तक कब्जे हटा लें। स्थाई तौर पर दीवार, बाउंड्री जो बना रखी है उन्हें हटा लें। यदि नहीं हटाए जाते हैं तो नपा टीम बलपूर्वक हटा देगी। दुकानदारों को फिलहाल 24 घंटे का समय दिया गया है। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

रसूखदारों पर नहीं होती कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक शहर के मैन मार्केट सहित हर चौराहे एवं गली मोहल्लों में कई ऐसे रसूखदार हैं, जिन्होंने स्थाई अतिक्रमण कर रखे हैं। सिढ़ाव बनाने से लेकर दुकान, मकान, गैलरियां आदि तक का निर्माण कर रखा है। इसी के चलते गत वर्ष अस्थाई अतिक्रमणकारियों ने तत्कालीन एसडीएम श्रुति अग्रवाल को ज्ञापन देते हुए कहा था कि हम अस्थाई कब्जे हटाने को तैयार हैं, लेकिन स्थाई तक पहुंचते-पहुंचते मुहिम खत्म नहीं होना चाहिए। हुआ भी वही, जो सोचा था। हर बार की तरह स्थाई अतिक्रमण तक पहुंचते पहुंचते मुहिम बंद हो गई। यहां पर रसूखदारों के स्थाई अतिक्रमण के आगे प्रशासन बौना साबित हो रहा है।

कार्रवाई की जा रही है

खिलचीपुर नाके के दुकानदारों पर कार्रवाई कर अस्थाई कब्जे हटवाए जा रहे हैं। स्टेडियम के दुकानदारों को भी कब्जे हटाने के लिए कहा है। नहीं हटाने के बाद हम हटवाएंगे। बाजारों में भी कब्जे हटवाए जाएंगे।

पवन अवस्थी, सीएमओ नपा राजगढ़

फोटो 1111 आरएजे 03 राजगढ़। अस्थाई अतिक्रमण हटवाया गया।

फोटो 1111 आरएजे 04 राजगढ़। अस्थाई अतिक्रमण हटवाया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket