ब्यावरा। शुक्रवार दोपहर शहर के वार्ड-8 की कृष्णपुरम कलोनी में 33 केवी की लाइन मंडल के कर्मचारियों द्वारा शिफ्ट की जा रही थी और उसी दौरान तार गिरने से वहां मौजूद एक पालतू मवेशी की मौत हो गयी। इससे लोग आक्रोशित हो उठे और उन्होंने विद्युत कंपनी के वाहन में तोड़फोड़ की और कंपनी के शहीद कलोनी स्थित कार्यालय का घेराव कर विरोध जताया। जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी द्वारा कृष्णपुरम कलोनी से 33 केवी लाइन को शिफ्ट करने के आवेदन पर काम किया जा रहा था। उसी दौरान अचानक तार नीचे गिर गया, जिसकी चपेट में आने से रहवासी शारदाबाई पति रामलाल रजक के एक मवेशी की मौत हो गई। मवेशी की मौत के बाद महिला चिल्लाने लगी, रहवासी भी आक्रोशित हो गए। उन्होंने कहा कि यह रहवासी क्षेत्र है और यहां लोगों का आना जाना लगा रहता है और ऐसे में दिन के समय बिजली कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही से यह हादसा हुआ।

कार्यालय में की तालाबंदीः घटना के बाद लोगों की भीड़ इक्ठ्ठा होने लगी और लोग समूह बनाकर बिजली कंपनी के कार्यालय पहुंच गए और वहां उन्होंने जमकर नारेबाजी करते हुए कार्यालय में तालाबंदी कर दी। कुछ लोगों ने वहां खड़े स्टाफ के एक वाहन में तोड़फोड़ भी की। उन्होंने मांग की कि जिस कर्मचारी की लापरवाही से यह हादसा हुआ उसे निलंबित किया जाए। करीबन एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। लोगों ने मवेशी की मौत पर मुआवजे की मांग भी की। इसके बाद वहां मौजूद अधिकारी एई उमेश विश्र्वकर्मा ने लोगों को आश्वासन दिया कि मामले की जांच की जाएगी और शासन स्तर पर मुआवजा दिलवा दिया जाएगा। घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस भी पहुंची और लोगों को समझाइश दी। पुलिस के आश्वासन पर लोग माने।

गाय मालिक को शासन स्तर पर मुआवजा दिलाया जाएगा और संबंधित ठेकेदार का लाइसेंस निरस्त करते हुए जांच के बाद लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

उमेश विश्वकर्मा, सहायक यंत्री ब्यावरा

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags