राजगढ़। कोविड के समय में कई लोग अपनों को छोड़कर चले गए। बड़ी संख्या में ऐसे परिवार हैं जो उड गए हैं। कई परिवारों में उनके बीच के सदस्य इस दुनिया को छोड़कर चले गए हैं। ऐसे में उनकी आत्मा की शांति के लिए व बीमार चल रहे लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए प्रार्थना सभा करते हुए दो मिनिट का मौन धारण करना चाहिए, ताकि दिवंगत आत्मा को शांति मिल सके व परिवारजनों को संबल मिल सके। उल्लेखनीय है कि कोविड के समय में जो लोग दिवंगत हो गए उनकी आत्मा की शांति के लिए नवदुनिया द्वारा 14 मई को सुबह 11 बजे प्रार्थना सभा व श्रद्धांजलि का कार्यक्रम रखा गया है। ऐसे में जिले के हर समाज, संगठन, राजनैतिक दल, अधिकारी, कर्मचारी सहित हर वर्ग के लिए के लोग दो मिनिट का मौन धारण कर जो जहां है वहां से दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। घर, कार्यालय, प्रतिष्ठान सहित जो जहां है वहां उपिस्थत होकर दिवंगत आत्मा को शांति अर्पित कर सकते हैं।

वर्तमान संकट काल में कई लोग हमें छोड़कर चले गए, अब वह इसदुनिया में नहीं है। ऐसे में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए हम दो मिनिट का मौन धारण करेंगे व जो लोग बीमार है उनके लिए भी जल्द स्वस्थ्य होने की प्रार्थना करेंगे। अधिक से अधिक लोगों को दिवंगतों के लिए ईश्वर से आत्मशांति के लिए प्रार्थना करना चाहिए।

नारायणसिंह पंवार, पूर्व विधायक ब्यावरा

जो लोग दिवंगत हो गए हैं उन्हें ईश्वर अपने चरणों में स्थान दें इसके लिए अधिक से अधिक लोग 14 जून को सुबह 11 बजे एक साथ ईश्वर से प्रार्थना करें। ताकि दिवंगतों की आत्मा को शांति मिल सके व बीमार लोगों के स्वस्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की जाना चाहिए। इस संकट केे दौर में यही सबसे बड़ा कार्य है कि उनकी आत्मशांति के लिए हम प्रार्थना करें।

-रघुनंदन शर्मा, पूर्व विधायक राजगढ़

-जिले के कई जाने-पहचाने चेहरे अब हमारे बीच में नहीं है।अब उनकी आत्मा की शांति के लिए व जो बीमार है उनके जल्द ठीक होने के लिए 14 जनवरी को सुबह 11 बजे हम सब प्रार्थना करेंगे। अधिक से अधिक नागरिक जो जहां है वहीं ख़डे होकर दो मिनिट का मौन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना करें, ताकि दिवंगतों की आत्मा को शांति मिल सके व बीमार लोग स्वस्थ्य हो सके।

गिरीश भंडारी, पूर्व विधायक नरसिंहग़ढ

यह संकट का दौर हम सबने देखा है, जिसमें कई लोग असमय ही चले गए। ऐसे में उनकी आत्मा की शांति के लिए व बीमार लोगों के स्वस्थ्य होने के लिए हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। मेरा सभी से आग्रह है कि जो जहां है वहां ख़डे होकर 14 जून को सुबह 11 बजे अधिक से अधिक इस प्रार्थना सभा में मौन धारण कर शामिल हों, ताकि दिवंगत आत्माओं को शांति मिल सके।

गायत्री गुर्जर, जिपं अध्यक्ष राजगढ़

-कोविड का कहर निश्चित रूप से कई परिवारों पर कहर बनकर टूटा है। ऐसे में जो लोग अब हमारे बीच में नहीं हैं उनकी आत्मा की शांति के लिए व जो बीमार है उनके स्वस्थ्य होने के लिए हम 14 जून को सुबह 11 बजे ईश्वर से प्रार्थना करेंगे। ताकि दिवंगतों की आत्मा को शांति मिल सके व बीमारजन जल्द स्वस्थ्य हो सकें।

हेमराज कल्पोनी, पूर्व विधायक राजगढ़

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags