राजगढ़/खिलचीपुर (नवदुनिया प्रतिनिधि)। तीन थानों खिलचीपुर, माचलपुर व भोजपुर की पुलिस टीमों ने करीब 15 दिन की मशक्कत करते हुए चोरी गई 14 बाइकों व दो एलइडी, नकदी राशि को जब्त कर लिया है। साथ ही घटना को अंजाम देने वाले आरोपितों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस की इस सफलता पर पुलिसकर्मियों को स्थानीयजनों ने सम्मानित किया।

मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि खिलचीपुर में लगातार हो रही बाइक चोरी को देखते हुए खिलचीपुर में मांडाखेड़ा जोड़ पर वाहन चैकिंग पाइंट लगाया गया था। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की चोरी की बाइकों के साथ कुछ युवक राजस्थान से खिलचीपुर की ओर पहुंचने वाले हैं। पुलिस ने राजस्थान से आए तीन संदिग्धों को चोरी के वाहन के साथ पकडा। नाम पता पूछा तो उन्होंने अपना नाम रायसिह पिता मांगीलाल तंवर निवासी खोयरा गांव, पप्पू पिता मांगीलाल तंवर निवासी पीथापुरा और दुलीचंद पिता देवीलाल तंवर निवासी बिन्दली थाना भालता जिला झालावाड राजस्थान का होना बताया। आरोपीगणों से थाना क्षेत्र व अन्य थाना क्षेत्रों में चोरी की गई कुल 13 मोटर सायकिल बरामद की। आरोपितों द्वारा एक मोटर सायकिल आरोपी प्रभू लाल पिता जगन्नााथ लोधा निवासी मदनपुरिया थाना अकलेरा जिला झालावाड राजस्थान को बेंचना बताया था। उक्त आरोपी से एक अन्य मोटर सायकिल भी जब्त की गई। सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर 05 लाख 60 हजार कीमत की 14 मोटर सायकिल बरामद की है। अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने में सुश्री निशा रेडडी एसडीओपी खिलचीपुर, थाना प्रभारी खिलचीपुर निरी. गोपाल निंगवाल, थाना प्रभारी भोजपुर निरी. अवधेश सिंह तोमर, थाना प्रभारी माचलपुर उनि जितेन्द्र अजनारे सहित अन्य पुलिसकर्मियों की भूमिका रही।

अरविंद से करवाई थी रैकी, फिर की थी तीन घरों में चोरी

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों थाना खिलचीपुर क्षेत्र में दिनांक 11 और 12 सितंबर 21 की दरमियानी रात को अज्ञात आरोपितों द्वारा कस्बे की गायत्री कालोनी व छापीहेडा रोड पर सूने मकान का ताला तोडकर एक ही रात में नकबजनी की तीन घटनाओं को अंजाम दिया था। इन घटनाओं के चलते पुलिस की भी मुश्किलें काफी बढ़ गई थी। पुलिस टीम ने लगातार प्रयास कर आरोपितों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित की है। मामले का पर्दाफाश करते हुए एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी हेतु एक विशेष टीम का गठन किया। एसडीओपी खिलचीपुर सुश्री निशा रेडडी के नेतृत्व में गठित टीम में थाना प्रभारी खिलचीपुर, थाना प्रभारी भोजपुर, थाना प्रभारी माचलपुर की तीन अलग-अलग टीम बनाई गई। जिनके प्रयासों से मुखबिर सूचना पर आरोपी मिथुन पिता मांगीलाल राव निवासी पानखेडी व अरविन्द पिता बाबूलाल भिलाला निवासी दौलाज से घटना में चोरी गया मशरूका जब्त किया गया। आरोपीगण से पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि दिनांक 11 और 12 सितंबर की रात को हमारे दो अन्य साथी छगन तंवर निवासी रामपुरिया टोलखेडा राजस्थान व छीतर तंवर निवासी खैरदन्ता राजस्थान के साथ मिलकर उन्होंने पहले स्कूल के ताले तोडकर स्कूल से एक मोबाईल व नगदी पैसे चुराये थे। फिर छापीहेडा रोड पर मंदिर के पास सूने मकान की खिडकी तोडकर घर में घुसकर एक एलईडी व नगदी पैसे चुराये थे। फिर वहां से निकलकर सामने वाले घर का ताला तोडकर घर में से एक एलईडी टीव्ही व नगदी पैसे चुराये थे। घटना को अंजाम देते समय अरविन्द को बाहर खडा कर दिया था, जो आने जाने वालों पर नजर रख रहा था। फिर हमने चोरी किए गए सामान व पैसो में से बंटवारा कर लिया। अरविन्द को रैकी करने के 5000 रुपये दिए थे और बाकी बचे रुपयों में से हम तीनों ने आपस में 13000-13000 रुपये बांट लिए थे। दोनो एलईडी टीव्ही बेचकर भी पैसो का बंटवारा करना था। उक्त दोनों ही आरोपीगण से 2 एलईडी व नगदी 13250 रूपये सहित कुल 43,250 रू का मशरूका जब्त किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local