पचोर(नवदुनिया न्यूज)। शहरी नल जल योजना के लिए मल्टी अर्बन डेवलपमेंट कंपनी द्वारा खोदी गई सड़कें अब पचोर की राजनीति का केंद्र बन गई हैं। सड़कों के बीच मे पाइप लाइन डालने के लिए खोदे गए गड्डों में सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात एक बैल के गिर जाने के बाद उसकी मौत हो गई। बैल की मौत से गुस्साए वार्डवासियों ने रातों-रात दर्जनों शिकायते सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज करवा दी। वहीं बुधवार दोपहर भाजपा नप उपाध्यक्ष रामभरोसे यादव मल्टी अर्बन कंपनी के खिलाफ धरने पर बैठ गए।

पचोर में पेयजल के लिए लगभग 67 करोड़ की जल आवर्धन योजना मुख्यमंत्री अधोसंरचना अंतर्गत पाइप लाइन डाली जा रही है। 67 करोड़ की इस योजना में लगभग 150 करोड़ की सड़कें अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी ने खोद दी। पिछले 5 महीने में भले ही कम्पनी ने दो चार क्षेत्र में ही पाइप डाला हो लेकिन पूरे शहर की मुख्य कांक्रीट सड़कें खोद दी। खोदी गई सड़कों में जगह जगह गहरे गड्डे हैं, जिनमे लोग गिर कर घायल हो रहे हैं। सोमवार मंगलवार की दरम्यानी रात प्रेस कालोनी में एक बैल गिर गया। रात्रि के डेढ़ बजे नपा अध्यक्ष विकास करोडिया, उपाध्यक्ष रामभरोसे यादव मौके पर पहुंचे एवं जेसीबी बुलवाकर बैल को निकाला गया, लेकिन बैल ने दम तोड़ दिया। मंगलवार की सुबह लगभग दर्जन भर सीएम हेल्पलाइन दर्ज करवाई। जिसमे कहा गया कि अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी की लापरवाही सामने है। पूरे शहर की मुख्य सड़कें खोद दी लेकिन काम अब बंद पड़ा है। नगर में भाजपा की परिषद है। भाजपा नेता विकास करोडिया नप अध्यक्ष हैं और भाजपा के उपाध्यक्ष रामभरोसे यादव अपने ही प्रशासन के खिलाफ बुधवार को धरने पर बैठ गए। काम मे लापरवाही एवं देरी का आरोप लगाया।

उनके साथ कांग्रेसी नेता दामोदर लहरी, राजेन्द्र जाट, अल्पसंख्यक भाजपा नेता अशरफ कुरेशी, दीपक जाटव, कांग्रेस पार्षद अमन मुंदेरिया, सर्व हिउस अध्यक्ष रामबाबू सक्सेना, बुल्ला भाई आदि धरने पर बैठे। हालांकि कंपनी के साइट इंजीनियर राजेश तिवारी के मौके पर पहुंचकर 3 दिन में समस्त गड्ढों का भराव तथा आइंदा से ऐसी लापरवाही नहीं होने देने के आश्वासन पर 1 घंटे बाद ही सांकेतिक धरना समाप्त हो गया। नपा उपाध्यक्ष रामभरोसे यादव से सांसद का गृह नगर होने तथा उन्हें अवगत कराने के प्रश्न पर कहा कि सांसदजी को 8 माह पहले भी अवगत करा दिया गया था। हम ठेकेदार की लापरवाही के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। अगर तीन दिवस में व्यवस्था नहीं सुधरी तो अगला कदम उठाया जाएगा। वहीं उपस्थित कांग्रेसी पार्षद प्रतिनिधि वरिष्ठ नेता दामोदर लहरी व कांग्रेस नेता राजेंद्र जाट से जब विपक्ष की जिम्मेदारी निभाने का कहा गया तो उनका कहना था कि हम राम भरोसे यादव के उक्त कदम का समर्थन करते हैं तथा कंधे से कंधा मिलाकर इस समस्या के समाधान के लिए उनके साथ है। क्योंकि नगर की जनता उक्त ठेकेदार की लापरवाही से बहुत परेशान है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close