Rajgarh News : जीरापुर। नगर के आवास खेल मैदान में विकासखंड स्तरीय मुख्यमंत्री कप प्रतियोगिता को मंगलवार को शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अथिति विधायक प्रियव्रतसिह व पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी सहित भाजपा, कांग्रेस के पदाधिकारियों जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। जिसमें देरी से आने पर विधायक प्रियव्रत सिंह ने बच्चों से पूछा कि बताओ मुझे क्या सजा दोगे? इस पर बच्चों ने शानदार जवाब देते हुए कहा - हमें नाश्ता कराएं। इसके बाद विधायक ने सभी बच्चों को नाश्ता कराया।

मंगलवार को सुबह साढ़े 10 बजे आयोजित खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ होना था। इसमें सभी भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे। लेकिन करीब एक घंटे की देरी हो जाने के बाद भी कार्यक्रम शुरु नहीं होने पर मंच पर मौजूद भाजपा पदाधिकारियों ने आपत्ति जताई और कार्यक्रम छोड़ कर जाने लगे। इसी दौरान आयोजकों ने कार्यक्रम की शुरुआत कराई। विधायक प्रियव्रतसिंह करीब एक घंटे की देरी से कार्यक्रम में पहुंचे। पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी ने चुटकी लेते हुए कहा कि हम तो समय पर आ गए थे। इसके बाद विधायक प्रियव्रत सिंह ने अपने संबोधन में देरी का जिक्र कर खेद व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने कहा कि देरी से आया हूं, तो जो सजा बच्चे देंगे वो मुझे स्वीकार है। कार्यक्रम में मौजूद बच्चों ने कहा कि हमें नाश्ता कराइए। इस पर उन्होंने सहमति जताआ और बच्चों के लिए नाश्ता मंगवाया। इसके बाद खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया।

विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन

विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता में नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के 18 वर्ष से कम आयु के बालक बालिकाओं ने भाग लिया। खेल प्रतियोगिता में 6 विधाओं में आयोजित की गई। जिसमें खो-खो, फुटबाल, वालीबाल, कब्बडी, कुश्ती व एथेलेटिक्स में टीमों ने अपना दमखम दिखाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक प्रियव्रत सिह ने कहा की खेल को खेल की भावना से खेले जीवन में आगे बढने का यह सुनहरा अवसर है। उन्होने मुख्यमंत्री कप के आयोजन पर कहा कि इससे खेलों को बढावा मिलेगा। क्षेत्र में खेल के प्रति जो सक्रियता आई व एक अच्छा संकेत है। हमने केपीएल टूर्नामेंट के माध्यम से भी खिलाड़ियों को आगे लाने का प्रयास किया है।

पूर्व विधायक हजारीलाल दांगी ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इसकी शुरुआत की गई है, इस शुरुआत से नई नई प्रतिभाये सामने आ रही है। सभी बालक बालिका अपने उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन करें। साथ ही उन्होंने कहा की जीरापुर का स्टेडियम सुर्वसुविधा युक्त हो इसके लिए सभी प्रयास करेंगे। प्रतियोगिता में कालू सिंह तोमर, भाजपा किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि पवन कुशवाह, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष बलराम टा़ंक, भाजपा मंडल अध्यक्ष विष्णुसिंह पवांर, ब्लाक काग्रेस अध्यक्ष सत्यनारायण सरावत, माचलपुर अध्यक्ष हनुमान पाटीदार, हेमंत जोशी, नगर अध्यक्ष राजेश पटवारी, मुकेश पुष्पद, कमल झावा, खेल युवक कल्याण विभाग के संभागीय समंवयक शर्मिला डाबर, जिला क्रीडा अधिकारी पियूष शर्मा, कैलाश शर्मा, अरविंद बंसल, दिनेश गूर्जर, संगीता शर्मा, शम्भू वर्मा, राहुल पुरोहित, देवकीनंदन जमीदार सहित बडी संख्या में कर्मचारी स्कूली छात्र मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close