Rajgarh News राजेश शर्मा, राजगढ़। रिकार्ड दुरूस्त नहीं रखने पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सहायक ग्रेड-3 राकेश शर्मा को निलंबित करने के निर्देश दिए हैं, जबकि तीन अन्य कर्मचारियों को अलग-अलग नोटिस जारी किए हैं। उधर एक कर्मचारी के कार्य की भी प्रशंसा की गई है। इसी के साथ अन्य अमले को भी बेहतर तरीके से नगर पालिका से जु़डे हुए काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक कलेक्टर नीरज कुमार सिंह शुक्रवार को दोपहर के समय औचक निरीक्षण करने के लिए राजग़ढ नगर पालिका कार्यालय पहुंचे थे। कार्यालय पहुंचने के साथ ही उन्होंने अलग-अलग शाखाओं के रिकार्ड को चेक किया गया।

इसी के साथ उन्होंने जब एक सहायक ग्रेड-3 राकेश शर्मा द्वारा रखे जाने वाले रिकार्ड को चेक किया गया ताे उसमें कई प्रकार की कमियां पाई गई। रिकार्ड न तो दुरूस्त था ओर न ही उसको ठीक प्रकार से संधारित किया गया था। ऐसे में कलेक्टर श्रीसिंह ने राकेश शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा निमाZण से जु़डे हुए कार्यों का भी रिकार्ड चेक किया गया।

ऐसे में रिकार्ड चेक करने के दौरान कुछ कमियां सामने आने पर इंजीनियर अरूण परते को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा उधर बाबू महेश नामदेव के कामकाज से असंतुष्ट होने व रिकार्ड ठीक नहीं पाए जाने व चाही गई जानकारी उपलब्ध नहीं कराने पर कलेक्टर ने उन्हें भी शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा एक अन्य कर्मचारी तारसिंह बारिया का रिकार्ड भी ठीक नहीं पाया गया है। उनका रिकार्ड पूरी तरह से दुरूस्त नहीं पाया गया है। ऐसे में कलेक्टर ने श्री बारिया का 10 दिन का वेतन काटने के निर्देश जारी किए हैं। हालांकि इस सबके बीच सहायक ग्रेड-3 संदीप गुप्ता का कामकाज बेहतर पाए जाने पर कलेक्टर ने उनके कार्यों की प्रशंसा की है। इस मौके परप नगर पालिका सीएमआे पवन अवस्थी भी उपिस्थत थे।

समय पर काम करने के निर्देश

इस मौके पर कलेक्टर श्रीसिंह ने सभी कर्मचारियों को समय पर काम करने के लिए निर्देश दिए हैं। कहा है कि जिसका जो काम है वह समय पर करें। रिकार्ड को पूरी तरह से दुरूस्त रखा जाए। रिकार्ड में कहीं काेई कमी या त्रुटि नहीं होना चाहिए। उधर निर्माण कार्य से जु़डे काम काज को लेकर भी कहा कि निर्माण अादि में कहीं कोई तकनीकी कमी नहीं रहना चाहिए।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस