फोटो केप्शनः

5 बीआरओ 4ः कमरे में खून से लतपथ पड़ा युवक का शव फोटोः नवदुनिया

5 बीआरओ 5ः जांच करती पुलिस टीम। फोटोः नवदुनिया

5 बीआरओ 6ः जांच घर के बाहर जमा भीड़ फोटोः नवदुनिया

बांडीखाली स्थित आदर्श नगर में वारदात, मकान में अकेला सो रहा था युवक

सिर में पांच किलो के बांट से किया वार रजाई डालकर फरार हुआ हत्यारा

पुलिस और एफएसलएल टीम ने शुरू की तफ्तीश

ब्यावरा। नवदुनिया प्रतिनिधि

शहर के बांडीखाली स्थित आदर्श नगर के कॉलोनाइजर छोटेलाल पिता ताराचंद कुशवाह (45) की उसके घर में हत्या कर दी। वारदात सोमवार-मंगलवार की रात में उस समय हुई जब छोटेलाल घर में अकेला सोया हुआ था। छोटेलाल के सिर पर पांच किलो का बांट हत्या की गई है। इसके बाद हत्यारा उसके शव के रजाई से ढंककर भाग गया। सुबह जब काम करने वाली महिला उसके घर पहुंची तो उसने छोटेलाल का शव बिस्तर में पड़ा देखा। इसके बाद उसने छोटेलाल के बेटे को सूचना दी। इसके बाद उसका लड़का वहां पहुंचा और उसने पुलिस की सूचना दी।

घटना की जानकारी लगते ही सिटी थाना प्रभारी डीपी लोहिया, एसडीओपी एन के नाहर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मकान का मुआयना किया। कमरे में खून से लथपथ पड़े शव के आसपास पड़ताल की। छोटेलाल के बेटे ने बताया कि घर का बाहर से गेट लगा था। मकान के दूसरी तरफ के गेट पर बाहर से कुंदा लगा था। अंदर जाकर देखा तो पिता का शव खून से लथपथ पड़ा था। इसके बाद पुलिस की सूचना दी। डॉग स्क्वाड की टीम ने मुआयना किया। इसी दौरान एफएसलएल टीम भी पहुंची, जिन्होंने बारीकी से पूरे कक्षों व मकान का नक्शा बनाकर अवलोकन किया। देर रात तक पुलिस मामले की तफ्तीश करती रही। जांच शाम तक चलते के कारण उसका पोस्टमर्टम नहीं हो पाया। पुलिस ने मौके से खून लगा हुआ पांच किलो के बांट को जब्त किया है।

सीसीटीवी कैमरा बंद था

पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए मकान में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया, काफी देर तक कैमरे की डिस्क स्क्रीन पर देखने का प्रयास किया लेकिन डिवाइस खाली मिली। संभवता कैमरे स्टोरेज सिटस्टम से डिस्कनेक्ट थे। पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर शव को पीएम के लिए सिविल अस्पताल भेजा, इस दौरान पुलिस ने मृतक के दोनों पुत्रों पवन कुुशवाह (28)और नीतेश (18)से पूछताछ की, उन्होंने बताया कि उनकी मां का पूर्व में ही निधन हो चुका है। उनके पिता इस मकान में अकेले रहते थे। वह और उसका भाई काछी मोहल्ले के दूसरे मकान में रहते हैं। घटना के वक्त भी उसके पिता अकेले ही थे। मृतक के बेटों ने बताया कि वह दो दिन पूर्व कहीं बाहर गए हुए थे।

घटना के मामले की सूक्ष्माता से जांच की जा रही है, हत्या करने वाला नजदीकी भी हो सकता है, हत्या का सही कारण व उद्देश्य जांच के बाद ही पता हो सकेगा।

-डीपी लोहिया, सिटी थाना प्रभारी ब्यावरा

Posted By: Nai Dunia News Network