सारंगपुर(नवदुनिया न्यूज)। एडीएम कमलचंद्र नागर ने जनपद पंचायत सभाग्रह में रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार सौरभ वर्मा एवं जनपद पंचायत सीईओ मुकेश कुमार जोशी की उपस्थिति में निर्वाचन में लगे 21 सेक्टर प्रभारी एवं 3 जोनल अधिकारियों की बैठक मंगलवार की देर शाम को ली। बैठक में एडीएम नागर ने कहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार तीसरे चरण में विकासखंड की 98 ग्राम पंचायतो के 275 मतदान केंद्रो पर मतदान होना है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि पूर्व में जारी आदेश के साथ-साथ मतदान दिवस के लिये निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन संपन्ना कराने के लिये 8 जुलाई को क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों की सीमा में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 का मतदान, मतगणना समाप्ति तक सख्ती के साथ पालन कराए।

उन्होंने कहा है कि जो व्यक्ति जिस मतदान केन्द्र का मतदाता है वह मतदान दिवस के दिन उसी वार्ड में रहेगा। अन्य मतदान केन्द्र पर आना-जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मतदान दिवस के दिन प्रत्याशी को अपनी वार्ड क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर आने-जाने की स्वतंत्रता रहेगी। अन्य मतदान केन्द्र जाने पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। निर्वाचन अभिकर्ता केवल उसी मतदान केन्द्र में रहेगा जहां के लिये वह अभिकर्ता नियुक्त है। अन्य मतदान केन्द्र में आना-जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मतदान दिवस के दिन किसी अन्य ग्राम के व्यक्तियों को उसके मतदान केन्द्र ग्राम से अन्यत्र मतदान केन्द्र में आना-जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। कोई भी व्यक्ति मतदान दिवस के दिन किसी भी प्रकार के घातक हथियार जैसे चाकू, लोह की छड, तलवार, लाठी बल्लम, बरछी, फरसा, गंडासा आदि का सार्वजनिक प्रदर्शन उपयोग नहीं कर सकेगा एवं न ही उक्त हथियार अपने कब्जे में रखेगा। आपातकालीन परिस्थितियों में उक्त निर्वाचन क्षेत्र के नागरिक अनुविभागीय दण्डाधिकारी, रिटर्निंग अधिकारी, सहायक रिटनिर्ंग अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी की अनुमति से ही अन्यत्र जा सकेंगे। नागर ने कहा कि सभी अधिकारी यह ध्यान रखे कि आपातकालीन वाहन जैसे फायर ब्रिगेड, बीमरी व्यक्ति एम्बुलेंस 108 वाहन एवं दूध अन्य दैनिक उपयोग की आवश्यक वस्तुओं के लिए मूवमेंट की छूट दे। मतदान दिवस के दिन उक्त आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरुद्घ भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-188 के अन्तर्गत कार्रवाई की जाए। मतदान दिवस की पूर्व संध्या से मतदान दिनांक को सम्मिलित करते हुए ऐसे व्यक्तियों को क्षेत्र से बाहर किया जाएगा जो उस पंचायत का मतदाता नहीं है। मतदान केन्द्र के 100 मीटर दूरी पर सब्जी दुकान, हाथ ठेला, होटल इत्यादि पूर्णतः प्रतिबंधित करें।

तथा सभी अधिकारी कानून एवं यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए अपनी पैनी नजर बनाए रखे। संवेदशील एवं अतिसंवेदनशील केंद्रो पर सभी व्यवस्थाएं चाकचौबंध बनाए और सीसीटीवी केैमरो एवं लाउडस्पीकर की विशेष व्यवस्था की जाए। इस मौके पर रिटर्निंग अधिकारी एवं तहसीलदार सौरभ वर्मा एवं जनपद पंचायत सीईओ मुकेश कुमार जोशी, सेक्टर अधिकारी बीआरसी सुरेश विरमाल, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अमित शाक्य, पीडब्ल्यूडी एसडीओ दीपक कुमार, मबावि से लवकेश अग्रवाल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close