रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बेकाबू कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी हद तक काबू में आ गई है। इससे नए संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है और स्वस्थ होने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। अप्रैल-मई की तुलना में मौत के आंकड़े में भी काफी कमी आई है। इससे शासन-प्रशासन के साथ जिलेवासी राहत महसूस कर रहे हैं।

कोरोना की रोकथाम के लिए जिले में लगातार सख्ती बरती जा रही है। अनलाक में लापरवाही बरतने वालों पर लगातार चालानी कार्रवाई की जा रही है। जून के 14वें दिन सोमवार को केवल तीन नए पाजिटिव केस सामने आए। मौत एक भी नहीं हुई। 17 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। जून के 14 दिनों में कुल 147 नए पाजिटिव केस सामने आए हैं, वहीं 682 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है। मौत पांच हुई है।

मेडिकल कालेज में 512 बेड खाली

शासकीय मेडिकल कालेज हास्पिटल से सोमवार को एक भी मरीज डिस्चार्ज नहीं हुआ। डीन डा. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि पांच नए मरीजों को भर्ती किया गया।मेडिकल कालेज हास्पिटल में कुल बिस्तरों की संख्या 550 है। आइसीयू बेड 56 में से 22 पर पेशेंट हैं। एचडीयू में 172 बेड में छह पर पेशेंट हैं। आक्सीजन बेड 180 में आठ पर पेशेंट हैं। नान आक्सीजन बेड 142 में से दो पर पेशेंट भर्ती हैं। कुल 38 पेशेंट हास्पिटल में भर्ती हैं। इनमें 17 पाजिटिव तथा शेष सस्पेक्टेड या आक्सीजन लेवल वाले हैं। हास्पिटल में रिक्त बेड 512 है। रेमडेसिविर की स्थिति अनुसार अब तक टोटल रिसीव्ड 7580, डिस्ट्रीब्यूटेड 1557, कन्ज्यूम्ड 5950, करंट स्टाक 73 है।

अन्य राज्यों से आने वालों को सात दिन क्वारंटाइन रहना होगा

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि जिले में अन्य राज्यों से आने वाले व्यक्तियों को सात दिन क्वारंटाइन रहना होगा। यदि वह कम अवधि के लिए आता है तो आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट लाएं।

शहर के छह केंद्रों पर होगा टीकाकरण

शहर में टीकाकरण प्रोत्साहन पहल के अंतर्गत 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति को साथ लाकर टीकाकरण कराने पर 18 से 44 वर्ष आयु समूह के व्यक्ति का टीकाकरण बगैर प्री-बुकिंग के किया जा सकेगा। प्रभारी सीएमएचओ डा. जीआर गौड़ ने बताया कि शहर में रामकला सभागृह लक्ष्‌मण पुरा, शांति निकेतन टाटा नगर, मानस भवन मोती नगर, गुरुनानक सिंधु भवन विरियाखेड़ी रोड, सरस्वती शिशु मंदिर काटजू नगर, राजपूत बोर्डिंग शास्त्री नगर पर टीकाकरण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पुराना कलेक्टोरेट पर को-वैक्सीन का का दूसरा डोज लगाया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों में 15 जून टीकाकरण नहीं होगा। समस्त शासकीय विभाग के कर्मचारियों/अधिकारियों/संविदाकर्मी के लिए विशेष कैंप डीआरएम आफिस पर रखा गया है। परिचय पत्र दिखाकर शासकीय कर्मचारी टीका लगवा सकेंगे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags