रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर में 28 नवंबर से इलाज ले रहे सातरुंडा निवासी 66 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार दोपहर दम तोड़ दिया। इन्हें गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था और कोरोना संक्रमण के साथ दूसरी बीमारियों से भी ग्रसित थे।

बुधवार को 515 सैंपल की रिपोर्ट में 17 नए पॉजिटिव भी मिले, जिसमें मेडिकल कॉलेज लैब की 230 रिपोर्ट में 13 और रैपिड एंटीजन की 285 रिपोर्ट में चार मरीज शामिल हैं। दिसंबर के दूसरे दिन संक्रमण कम होते हुए 3.3 प्रतिशत के साथ रिकवरी दर बढ़ते हुए 88 प्रतिशत रही, एक मौत हुई है। जिले में अब संक्रमितों का आकड़ा 3338 पहुंच गया है। स्वस्थ हुए 62 मरीजों के डिस्चार्ज होने पर 2870 स्वस्थ हुए, जबकि 71 मौत हुई है। दिसंबर के दो दिन में 883 सैंपल की जांच में 42 नए संक्रमित मिले हैं। 152 स्वस्थ होकर घर गए। एक्टिव मरीजों की संख्या 397 हो गई है। नवंबर के पहले दो दिन के मुकाबले दिसंबर में संक्रमण तेज है, क्योंकि दो नवंबर तक 18 नए मामले सामने आए थे और 23 स्वस्थ होने के साथ एक मौत हई थी। बुधवार को शहर के रामबाग, शक्ति नगर, रिद्धि सिद्धि रेसीडेंसी, कालिका माता क्षे़त्र, तेजा नगर, प्रताप नगर, कस्तूरबा नगर, लोहार रोड और जावरा के नाना साहब का मोहल्ला तथा ग्राम भदवासा में नए मरीज मिले हैं।

सैंपलिंग बढ़ाने पर जोर दे रहा स्वास्थ्य विभाग

कोविड नोडल अधिकारी डॉ. गौरव बोरीवाल ने बताया कि सैंपलिग बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। नए कंटेनमेंट एरिया भी बनाए जा रहे हैं ताकि संक्रमण रोका जा सके। शहर में लगातार नए मरीज अधिक मिलने के कारण एक सप्ताह में शहर में 10 नए कंटेनमेंट एरिया बनाए गए हैं। पांच या इससे अधिक मरीज जिस मोहल्ले में आ रहे हैं, वहां पहले जैसा कंटेनमेंट एरिया बनाया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर में सुविधाएं बढ़ाई जा रही हैं। डॉ. बोरीवाल ने कहा कि मौसम में बदलाव के कारण मरीज बढ़ रहे हैं। सभी को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा और भीड़भाड़ में सतर्क रहना होगा। शारीरिक दूरी का पालन और हाथ धोने में कोई कमी नहीं करें। यह समय काफी सावधानी बरतने का है, क्योंकि संक्रमण तेजी से फिर फैल रहा है, जिसका कारण लोगों की लापरवाही है। जब तक वैक्सीन नहीं आती है, तक तक हमे सावधानी रखना ही होगी।

जिले में कोरोना की स्थिति

तारीख सैंपल पॉजिटिव स्वस्थ मौत

01 दिसंबर 368 25 90 00

02 दिसंबर 515 17 62 01

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस