रतलाम। मई माह के 17वें दिन सोमवार को 170 नए पाजिटिव केस सामने आए। एक की मौत हुई। 321 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 3282 है। जिले में अब तक 16204 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं, वहीं 12654 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया जा चुका है। मौत का कुल आंकड़ा 268 पर पहुंच गया है।

मेडिकल कालेज में 41 नए मरीज भर्ती

रतलाम। शासकीय मेडिकल कालेज में सोमवार को 41 नए मरीज भर्ती हुए। डीन डा. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि मेडिकल कालेज हास्पिटल में कुल बिस्तरों की संख्या 550, आइसीयू बेड 56, एचडीयू में 172 बेड, आक्सीजन बेड 180 सभी फुल हैं। नान आक्सीजन बेड 142 में से 76 पर पेशेंट भर्ती हैं। कुल 484 पेशेंट हास्पिटल में भर्ती हैं। इनमें 316 पाजिटिव तथा शेष सस्पेक्टेड या आक्सीजन लेवल वाले हैं। हास्पिटल में रिक्त बेड 66 है। रेमडेसिविर की स्थिति अनुसार आज तक टोटल रिसीव्ड 6376, डिस्ट्रीब्यूटेड 1437, कन्ज्यूम्ड 4828, करंट स्टाक 111 है।

112 मरीजों को मेडिसिन किट वितरित

ई-दक्ष केंद्र से 16 व 17 मई को होम आइसोलेशन के मरीजों की सूची स्वास्थ्य अधिकारी एपी सिंह ने प्राप्त कर जिला अस्पताल के स्टोर से 134 मेडिसिन किट लेकर निगम के अग्निशमन विभाग में उपलब्ध कराई। अग्निशमन विभाग से वार्ड वार गठित दलों को वितरण हेतु उपलब्ध कराई गई। वार्डवार गठित दलों द्वारा होम आइसोलेशन के मरीजों के घर-घर जाकर मेडिकल किट का वितरण किया गया। इसके तहत सूची अनुसार 112 मरीजों को मेडिकल किट का वितरण किया गया। आठ मरीज उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती होना पाए गए। तीन मरीज नगरीय सीमा क्षेत्र के बाहर से होना पाए गए। छह मरीजों को पूर्व से ही मेडिसिन किट प्राप्त होना पाया गया तथा पांच मरीजों के कान्टेक्ट नंबर व पते गलत पाए गए। इसके अलावा 194 मेडिसीन किट मरीज के स्वजनों को प्रदान की गई।

कंटेनमेंट क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन

निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बताया कि विभिन्ना क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जाने पर बनाए गए विभिन्ना कंटेनमेंट क्षेत्रों में फायर लारी, ट्रैक्टर व हैंड स्प्रे मशीन से 93 कंटेनमेंट क्षेत्रों में नियमित रूप से पानी में एक प्रतिशत सोडियम हाईपोक्लोराइड मिलाकर सैनिटाइजेशन का कार्य जोन अनुसार नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा नियमित रूप से किया जा रहा है।

कलेक्टर ने बाजना क्षेत्र में देखी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं

रतलाम। बाजना क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर किए गए इंतजामों व कोविड केयर सेंटर में की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सोमवार को किया। उनके साथ एसपी गौरव तिवारी भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने एसडीएम कामिनी ठाकुर को निर्देशित किया कि क्षेत्र में कील कोरोना अभियान का प्रभावी संचालन किया जाए। ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया जाए तथा कंटेनमेंट क्षेत्रों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने बीएमओ डा. जायसवाल को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य परीक्षण के लिए आने वाले समस्त मरीजों को तत्काल उपचार प्रदान करें। इस दौरान तहसीलदार बीएस ठाकुर, थाना प्रभारी राजोरिया भी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags