रतलाम। भोपाल के मिंटो हाल में गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश व्यापी सूक्ष्‌म, लघु और मध्यम उद्यमों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन वर्चुअल आयोजन में किया। इसमें जिले की दो इकाइयों का लोकार्पण एवं एक इकाई के भूमिपूजन पट्टिकाओं का अनावरण कलेक्टोरेट सभाकक्ष में करते हुए शहर विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि नवीन इकाइयों से रतलाम में बेहतर औद्योगिक वातावरण बनेगा। इस दौरान कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड, एसपी गौरव तिवारी, राजेंद्र सिंह लुनेरा, रतलाम जिला उद्योग संघ के संदीप व्यास, रतलाम नमकीन क्लस्टर एसोसिएशन करमदी के अध्यक्ष आशीष पालीवाल, रतलाम नमकीन एसोसिएशन के शैलेंद्र गांधी सहित क्षेत्र के उद्योगपति मौजूद थे।

करीब चार करोड़ लागत से लगे उद्योग

जिन दो नवीन इकाइयों का लोकार्पण किया गया वे 270 लाख की लागत से स्थापित की गई हैं। रतलाम के जावरा तहसील के ग्राम कुम्हारी में मेसर्स श्री एग्री प्रोडक्ट और नमकीन क्लस्टर करमदी में अभिनंदन इंडस्ट्रीज का लोकार्पण हुआ। इन इकाइयों के माध्यम से क्षेत्र के 13 लोगों को रोजगार उपलब्ध होगा। इसी प्रकार जिले के ग्राम नगरा में मैसर्स ऋषभ पालिप्लास्ट का भूमि पूजन किया गया। यह इकाई 120 लाख रुपये की लागत से निर्मित होगी तथा इसके माध्यम से 40 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। उद्योग विभाग के महाप्रबंधक मुकेश शर्मा ने बताया कि जिले में 9 इकाइयां अति शीघ्र उत्पादन प्रारंभ करने वाली हैं, जिसमें कुल पूंजी निवेश 3065 लाख रुपये तथा 260 लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा।

अभिभाषक संघ चुनाव नाम वापसी का आज आखिरी दिन

रतलाम। जिला अभिभाषक संघ चुनाव के लिए छह पदों के लिए नामांकन पत्र भरे गए। नामांकन पत्र वापस लेने का आखिरी दिन नौ अप्रैल रहेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी संतोष त्रिपाठी ने बताया कि गुरुवार को छह पदों व कार्यकारिणी सदस्यों के लिए नामांकन पत्र भरे गए। नामांकन वापसी नौ अप्रैल शाम चार बजे तक हो सकेंगे।

सहायक निर्वाचन अधिकारी पंकज बिलाला ने बताया कि अध्यक्ष पद के लिए अभय शर्मा, विमल छिपानी, दीपक कुमार जोशी, शांतिलाल चौधरी ने नामांकन-पत्र दाखिल किए हैं। उपाध्यक्ष के लिए कल्पना काले, प्रदीप कुमार भट्ट, नीरज सक्सेना, सचिव पद के लिए चेतन केलवा, विकास पुरोहित, सहसचिव पद के लिए ईश्वरलाल बोराना, योगेश शर्मा, रवि कुमार जैन, सुनीता वासनवाल, कोषाध्यक्ष पद के लिए श्रवण कुमार यादव, अनुभव उपाध्याय, पुस्कालय सचिव के लिए अजयसिंह चंद्रावत, वर्षा देवड़ा, शेख इनाम उल्ला, कार्यकारिणी के लिए सर्वेश बड़गुर्जर, जितेंद्रकुमार बौरासी, मदनलाल सोलंकी, प्रखर माहेश्वरी, रोहित रायकवार, तेजकुमार चौधरी, राजेंद्रसिंह चौहान, राकेश शर्मा, शैलेंद्र कैथवास ने नामांकन पत्र भरे हैं। सहायक निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश भट्ट, प्रीति सोलंकी ने बताया कि नौ अप्रैल शाम चार बजे पश्चात उम्मीदवारों की अंतिम सूची का प्रकाशन हो जाएगा। इससे चुनाव में भाग लेने वालों की स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags