रतलाम। निजी कोविड अस्पतालों में मरीजों से आक्सीजन की मांग नहीं की जाए। कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने निजी अस्पताल संचालकों को आगाह किया है कि यदि उनके द्वारा मरीज से आक्सीजन की मांग की जाती है तो अस्पताल के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा आक्सीजन आडिट द्वारा निजी अस्पतालों की मांग चिन्हित की गई है मांग अनुसार आक्सीजन सिलिंडर दिए जा रहे हैं। निजी अस्पतालों को निर्देशित किया गया है कि अपनी क्षमता अनुसार मरीजों की भर्ती की जाए। उनकी जितनी भी बेड क्षमता है उस अनुसार प्रशासन द्वारा आक्सीजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया गया है। किसी भी स्थिति में मरीज से आक्सीजन की मांग किया जाना दंडनीय है।

मेडिकल कालेज में 456 मरीज भर्ती

मेडिकल कालेज के डीन डा. जितेंद्र गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को 50 नए मरीज भर्ती हुए। मेडिकल कालेज हॉस्पिटल में कुल बिस्तरों की संख्या 550, आइसीयू बेड 56, एचडीयू में 172 बेड, आक्सीजन बेड 120 सभी फुल है। नान आक्सीजन बेड 202 में से 108 पर पेशेंट भर्ती हैं। कुल 456 पेशेंट हास्पिटल में भर्ती है। इनमें 207 पाजिटिव हैं तथा शेष सस्पेक्टेड या आक्सीजन लेवल वाले हैं। हास्पिटल में रिक्त बेड 94 है। उन्होंने बताया कि मरीजों व उनके स्वजनों को सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए किए जा रहे प्रयासों में निरंतर वृद्धि की जा रही है।

308 नए मरीज और पांच की मौत

मई माह के चौथे दिन मंगलवार को 308 नए मरीज मिले। पांच मौत भी हुई। 228 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1962 है। मई के चार दिन में कुल 1333 नए संक्रमित सामने आए हैं और 1156 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। 16 मौत हुई। पेंडिंग सैंपलों की संख्या भी 1300 से ज्यादा ही बनी हुई है।

जिले में कोरोना की अब तक की स्थिति

पाजिटिव- 12140

स्वस्थ हुए- 9974

मौत- 210

एक्टिव मरीज- 1962

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags