रतलाम। भाजपा खेल प्रकोष्ठ द्वारा खेल चेतना मेला से प्रेरित होकर वर्षभर ग्राम से तहसील व जिला तथा वार्ड से नगर व प्रदेश स्तर तक खेलों के आयोजन किए जाएंगे। इन आयोजनों की रूपरेखा पर विचार के लिए प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्रवण मिश्रा रतलाम आए। उन्होंने क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष, विधायक चेतन्य काश्यप से मुलाकात कर खेल आयोजनों के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

खेल प्रकोष्ठ संयोजक मिश्रा ने रतलाम सहित मंदसौर, नीमच जिले में क्रीड़ा भारती व चेतन्य काश्यप फाउंडेशन द्वारा आयोजित होने वाले खेल चेतना मेला के लिए की जाने वाली तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस आयोजन की तर्ज पर ग्रामों से तहसील और जिला तथा नगरीय क्षेत्र में वार्ड, नगर व प्रदेश स्तर पर खेल स्पर्धाओं का आयोजन खेल प्रकोष्ठ करेगा।

काश्यप ने कहा कि अधिक से अधिक स्कूली बच्चों को खेलों से जोड़ने के उद्देश्य से खेल चेतना मेला की शुरुआत की गई थी। बीते दो दशकों से लगातार आयोजित हो रहे खेल चेतना मेला में हजारों खिलाड़ी शामिल हुए हैं। इससे खेलों के प्रति वातावरण निर्माण हुआ है। उन्होंने खेल प्रकोष्ठ द्वारा ग्राम से लेकर प्रदेश स्तर तक खेलों के आयोजन की पहल को प्रशंसनीय बताया और कहा कि इस प्रयास से नए खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मंच मिलेगा। भाजपा खेल प्रकोष्ठ द्वारा तैयार वार्षिक कैलेंडर के लिए मिश्रा ने क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष काश्यप से खेलों के आयोजन के संबंधी मार्गदर्शन प्राप्त किया। इस दौरान क्रीड़ा भारती जिलाध्यक्ष डा. गोपाल मजावदिया, सचिव अनुज शर्मा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुनील सारस्वत, अक्षय जैन मौजूद रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local