आलोट। कलेक्टर के निर्देशानुसार एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला द्वारा शुक्रवार को विकासखंड क्षेत्र के जन अभियान परिषद के कार्यकर्ताओं की वर्चुअल मीटिंग ली गई। इस दौरान उन्होंने कोरोना वारियर्स के रूप मे सेवा देने वाले परिषद कार्यकर्ताओं के कार्यों की सराहना की तथा प्रत्येक कार्यकर्ता से अपने परिवार के साथ ही गांव के पांच-पांच व्यक्ति को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने को कहा गया। इससे ग्राम स्तर पर ही प्रोत्साहन योजना के शिविर लगाकर लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। मीटिंग मे जनपद सीईओ आरके वाक्तरिया ने पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने में परिषद को सहयोग करने को कहा। रत्नेश विजयवर्गीय ने परिषद कार्यकर्ताओं से कहा कि वैक्सीन लगवा चुके बुजुर्गों के अनुभवों के वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर अपलोड करें। इससे अन्य को भी प्रेरणा मिलेगी। समन्वयक शैलेंद्रसिंह सोलंकी ने अधिकारियों को आश्वस्त किया कि परिषद कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से कार्य कर रहे हैं तथा वैक्सीनेशन और आयुष्मान कार्ड बनाने जैसे कार्य में आगे भी सक्रिय भूमिका निभाएंगे। चर्चा में पंकज सोनी, हेमेंद्र निगम, कन्हैयालाल पाटीदार, नागेश्वर पाटीदार, राजू टेलर आदि ने भाग लिया।

केमिकल फेंकने वालों पर कार्रवाई की मांग

आलोट। विश्व हिंदू परिषद-बजरंग दल आलोट प्रखंड द्वारा शुक्रवार को कलेक्टर के नाम का ज्ञापन एसडीएम राजेश कुमार शुक्ला को सौंपा गया। इसमें समीपस्थ ग्राम भोजाखेड़ी मगरे पर स्थित गोशाला के पानी की जांच कराने, गायों को शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था कराने तथा केमिकल फेंकने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई। साथ ही कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। ज्ञापन देते समय परिषद-दल के जिला संयोजक कालूराम पाटीदार, जिला सहमंत्री विजय माली, धर्म प्रसार जिला अध्यक्ष दिलीपसिंह राठौर, आलोट प्रखंड मंत्री तूफानसिंह यादव, सहमंत्री शंभुलाल पाटीदार, आनंद सूर्यवंशी, अजय भनोबा आदि उपस्थित थे।

जनजागरूकता अभियान चलाया

आलोट। अंतरराष्ट्रीय समपार फाटक जागरूकता दिवस विक्रमगढ-आलोट रेलवे स्टेशन क्षेत्र में मनाया गया। क्षेत्र की दो महत्वपूर्ण रेलवे फाटक नंबर 20 व 21 पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा संयुक्त रूप जनजागरूकता अभियान चलाया गया। इसमें ताल रोड और विक्रमगढ़ रोड स्थित रेलवे फाटक से होकर गुजरने वाले दो पहिया वाहन चालकों व पैदल चलकर जाने वाले लोगों को रेलवे फाटक पार करते समय जल्दबाजी नहीं करने व सावधानी बरती जाने की समझाइश देते हुए जागरूक किया गया। साथ ही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम लोगों को संदेश दिया गया कि रेलवे फाटक बंद है तो फाटक के नीचे से दो पहिया वाहन कतई नहीं निकालें। रेलवे के जगदीश मीणा, एमके मिश्रा, राकेश यादव आदि अधिकारी के अलावा सुरक्षा बल का स्टाफ मौजूद रहा।

1

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags