रतलाम। कोविड टीकाकरण में देश में लगभग 100 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन होने के उपलक्ष्‌य में रतलाम जिले के चिह्रिंत टीकाकरण केंद्रों पर उत्सवी वातावरण में टीकाकरण किया गया। सीएमएचओ डा. प्रभाकर ननावरे ने बताया कि 100 करोड नागरिकों का वैक्सीनेशन होना गौरव का विषय है।

शहर के अलकापुरी टीकाकरण केंद्र पर कार्यक्रम का शुभारंभ सीएमएचओ डा. ननावरे एवं जिला टीकाकरण अधिकारी डा. वर्षा कुरील ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। जिले के जावरा में डा. दीपक पालड़िया, सैलाना में डा. शैलेश डांगे, नामली में डा. राजेश मंडलोई, आलोट में डा. अब्दुल कादिर एवं बाजना में डा. जितेंद्र जायसवाल, पिपलौदा में डा. योगेन्द्र गामड़ एवं स्वास्थ्य टीम की उपस्थिति में कार्यक्रम आयोजित किए गए। अलकापुरी केंद्र पर आशीष चौरसिया, सरला वर्मा, लोकेश वैष्णव, नीलेश चौहान, स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अधिकारी एवं कर्मचारी आदि उपस्थित रहे।

स्कूलों में अनियमितताएं, मूल्यांकन अधूरा

रतलाम। शासकीय उमावि बांगरोद, हाईस्कूल धमोत्तर व सागोद के अकादमिक निरीक्षण के दौरान इन स्कूलों में अनियमितताएं पाई गई।

सहायक संचालक शिक्षा लक्ष्‌मण देवडा, एपीसी सीएल सालित्रा द्वारा बुधवार को किए गए निरीक्षण के दौरान उमावि बांगरोद में चार शिक्षक शालिनी शुक्ला, कृष्णदास बैरागी, पीटीआइ शंकरलाल मालवीय, राजेंद्र मालवीय तथा भृत्य देरी से विद्यालय में उपस्थित हुए। त्रैमासिक परीक्षा की सभी विषय की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करवाया गया, लेकिन छात्रों को प्राप्तांकों से अवगत नहीं करवाया गया। छात्रों का शैक्षणिक स्तर भी कमजोर पाया गया।

हाईस्कूल धमोत्तर में संस्कृत विषय की त्रैमासिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं करवाना पाया गया। कुछ शिक्षकों द्वारा छात्रों का गृह कार्य चेक नहीं किया गया। सागोद स्कूल के निरीक्षण के दौरान छात्र उपस्थित नहीं पाए गए। त्रैमासिक परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सही नहीं किए जाने पर प्राचार्य को पुनः मूल्यांकन करवाने के निर्देश दिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local