जावरा (नईदुनिया न्यूज)। जावरा अनुभाग में मंगलवार को आठ कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई। जिसमें आदित्य नगर की दो महिला, प्रियदर्शनी विद्युत कॉलोनी का एक पुरूष व एक महिला, आनंद कॉलोनी का एक पुरूष, सुगनश्री कॉलोनी की एक महिला एवं अरिहंत कॉलोनी के एक पुरूष की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं सोमवार की रात में सरकारी अस्पताल में लगी एंटीजन रेपिड टेस्ट में नगर के सीएसपी की पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब तक जावरा अनुभाग में 457 कोरोना पॉजिटिव आ चुके है।

बीएमओ डॉ. दीपक पालड़िया ने बताया कि मंगलवार को 116 लोगों के कोरोना टेस्ट के नमूने लिए गए। जिसमें से 54 लोगों के कोरोना टेस्ट की जांच जावरा सरकारी अस्पताल में लगी एंटिजन रेपिड टेस्ट में की गईं। जिसमें सात पॉजिटिव और 47 निगेटिव रिपोर्ट आई। शेष 62 कोरोना टेस्ट के नमूने जांच के लिए मेडिकल कॉलेज रतलाम भेजे है। पिपलौदा बीएमओ डॉ. योगेंद्रसिंह ने बताया कि पिपलौदा ब्लॉक में मंगलवार को 60 लोगों के कोरोना टेस्ट के नमूने लिए गए। जिसमें से 25 की जांच अस्पताल में लगी एंटीजन रेपिड टेस्ट में की गई। सभी रिपोर्ट निगेटिव आई। शेष 35 कोरोना टेस्ट के नमूने जांच के लिए मेडिकल कॉलेज रतलाम भेजे हैं। स्वास्थ्य विभाग का अमला मेडिकल कॉलेज की कोरोना रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है।

दो कंटेनमेंट व बफर झोन के 28 घरों के 86 लोगों की जांच की

स्वास्थ्य विभाग के अमले ने स्टेशन रोड़, पुलिस कॉलोनी कंटेनमेंट क्षेत्र के दो घरों में 10 लोगों की जांच की। वहीं दोनों बफर झोन के 18 घरों के 76 लोगों की जांच स्वास्थ्य अमले के शैलेंद्र दवे, अकील मंसूरी, जानकीलाल ने की।

नोडल अधिकारी ने किया सरकारी अस्पताल का निरिक्षण

उज्जैन संभाग के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. संजीवकुमार कुमरावत ने सरकारी अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया। ब्लॉॅक में चल रहे कोविड-19 के रोकथाम के कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए बीएमओ डॉ. दीपक पालड़िया के नेतृत्व में संचालित आइसोलेशन वार्ड, फीवर क्लीनिक, कोविड केयर सेंटर, कंटेनमेंट जोन, बफर जोन में मुस्तैदी से हो रहे कार्य की प्रशंसा की। इस मौके पर डॉ. अंकित विजयावत, बीईई बसंतीलाल मइड़ा, शैलेंद्रकुमार देव, अकील मंसूरी, खुशबू पटवा आदि मौजूद रहे।

नियम ता़ेडने पर मैरिज गार्डन मालिक पर होगी कार्रवाई

सीएसपी कार्यालय में मंगलवार को सीएसपी प्रदीपसिंह राणावत ने कोविड-19 के तहत मैरिज गार्डन व रिसोर्ट मालिकों की बैठक ली। बैठक में सीएसपी राणावत ने मौजूदजनों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिसमें बताया कि शादी वाले परिवार के मुखिया को कोविड-19 की गाइड-लाइन से अवगत कराकर घोषणा पत्र भरवाया जावे। मैरिज गार्डन में डीजे बजाने की अनुमति नहीं रहेगी। बैंड स्टेटिक ही बजाए जाए। महिला संगीत में स्वयं आनंद ले, रिसोर्ट के बाहर आवाज न आने पाए। कोविड-19 की गाइड-लाइन के अनुसार 100-200 से अधिक भीड़ कैम्पस में न हो। सभी लोग मास्क पहनकर एक निश्चित दूरी बनाकर रखे। गार्डन के अंदर बार-बार कमरों व लोगों को सैनिटाइज किया जाए। कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है, सभी लोग सावधानी बरतें। रात 10 बजे सभी आयोजन पूर्णतः समाप्त कर दिए जाए। कार्यक्रम में कैटर्स, टेंट कर्मचारी, रसोइये एवं कार्यक्रम की अन्य व्यवस्था में लगे सभी लोगों से मास्क, ग्लब्स एवं सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से करवाया जाए। खासी, बुखार, जुखाम या सास लेने में तकलीफ होने वाले व्यक्ति को चिन्हित कर तत्काल सरकारी अस्पताल भेजे, जिसकी जानकारी बीएमओ डॉ. दीपक पालड़िया के मोबाइल नंबर 9617771724 पर तत्काल दें। दिए गए निर्देशों का पालन न होने पर मैरिज गार्डन मालिक व शादी के मुखिया के विरूद्ध वैधानिक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस