रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना महामारी के खिलाफ पूरी दुनिया एकजुट होकर युद्ध लड़ रही है। इस युद्ध को लड़ रहे हमारे डॉक्टर, नर्स, पुलिस, मीडियाकर्मी और अन्य फ्रंटलाइन वॉरियर्स के सम्मान में हमने ताली बजाई, बर्तन बजाए, घर की चौखटों पर दीपक जलाए और जब जरूरत पड़ी, तब कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ मैदान में देश खड़ा हुआ। ऐसे ही कोरोना वॉरियर्स का सम्मान समारोह त्रिशुल पर्यावरण समिति व श्री योगेंद्र सागर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस द्वारा आयोजित किया गया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे, मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. शशि गांधी, कोरोना प्रभारी डॉ. प्रमोद प्रजापति, डॉ. सीपी जोशी का सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पर्यावरणविद डॉ. खुशालसिंह पुरोहित ने कहा कि वैश्विक महामारी के इस दौर में अदृश्य शत्रु से मुकाबला करना कोई आसान बात नहीं है। महामारी की रोकथाम में मेडिकल कॉलेज और जिले के सभी चिकित्सकों की महत्ती भूमिका रही है। सीएमएचओ डॉ. ननावरे ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में सरकार की मंशानुरूप स्वास्थ्य विभाग के जमीन से लेकर प्रमुख पद तक के सभी स्टाफ द्वारा पूर्ण निष्ठा से कार्य किया गया। इसके परिणाम स्वरूप कोरोना महामारी के नियंत्रण में सफलता मिल सकी। साथ ही उन्होंने दो गज की दूरी, मास्क और सेनिटाइजेशन की आवश्यकता पर जोर दिया।

डीन डॉ. गांधी ने वैश्विक महामारी के दौर में मेडिकल कॉलेज में भर्ती हर मरीज के इलाज के लिए हर संभव प्रयास किया गया। उनकी टीम का लक्ष्‌य रहा कि मरीज स्वस्थ होकर ही मेडिकल कॉलेज से जाए। साथ ही उन्होंने बताया कि रतलाम के आसपास के जिलों के मरीजों का इलाज भी रतलाम मेडिकल कॉलेज में हो रहा है। योगेंद्र सागर कॉलेज के चेयरमैन भारत शर्मा, अंतिम दख, धर्मेंद्र सिसौदिया, संजय कटारिया, बलविंदरसिंह राठौर, राजू पोरवाल, प्रकाश लुणावत, डॉ. पीयूष शर्मा, जगदीश पाठक, संजय अग्रवाल, विनोद पितलिया सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। अध्यक्षता त्रिशूल पर्यावरण समिति के अध्यक्ष गोपाल शर्मा टंच ने की। संचालन रत्नेश विजयवर्गीय ने किया। आभार संस्था सचिव मुकेश शर्मा टंच ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस