रतलाम(नईदुनिया प्रतिनिधि)। जीडीसी (सामान्य विभागीय चयन) कोटे के तहत 3 जनवरी को आयोजित परीक्षा का प्रश्न पत्र आउट होने का हवाला देकर परीक्षा निरस्त करने की मांग की गई है। आरआरसी (रेलवे रिक्रूटमेंट कमीशन) द्वारा आयोजित परीक्षा में रतलाम मंडल के छह कर्मचारियों को 98 से 99 प्रतिशत अंक हैं। संबंधित परीक्षार्थियों के अंक को लेकर अन्य ने आपत्ति जाहिर कर प्रश्न पत्र आउट होने की शिकायत की।

यूनियन मंडल प्रवक्ता एवं मंडल कार्यालय शाखा के सचिव अशोक तिवारी ने बताया कि 3 जनवरी को सभी मंडलों के अलावा रतलाम मंडल के इंदौर में भी आयोजित की गई थी। सभी चतुर्थ श्रेणी वर्ग समूह के कर्मचारी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। परीक्षा समाप्त होने के बाद कुछ लोगों ने प्रश्न पत्र आउट होने की जानकारी रतलाम मंडल के मंडल मंत्री मनोहर सिंह बारठ को फोन पर दी एवं पत्र भी लिखा। कर्मचारियों ने सामूहिक आवेदन 4 जनवरी को महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक रेल मंत्रालय एवं यूनियन को दिया था। इसके चलते शुक्रवार को सीहोर, मेघनगर, दाहोद, पिपलोद, सुजालपुर, नागदा, खाचरोद एवं अन्य स्टेशनों से चतुर्थ श्रेणी वर्ग के 80 से अधिक कर्मचारी यूनियन कार्यालय पहुंचे। यहां से मंडल मंत्री बारठ एवं सहायक मंडल मंत्री नरेंद्र सिंह सोलंकी के साथ मंडल रेल प्रबंधक विनीत गुप्ता को उनके कक्ष में जाकर ज्ञापन दिया। डीआरएम ने कहा कि पूर्व में ही महाप्रबंधक एवं आरआरसी बोर्ड को अवगत करा दिया गया है। एक कर्मचारी को रतलाम मंडल से मुंबई मुख्यालय भी बुलाया गया था। जांच चल रही है। जरा सी भी त्रुटि होती है तो यह परीक्षा निरस्त होनी चाहिए। ज्ञापन देने आए कर्मचारियों में अरविंद रंगलाल गुर्जर, रणधीर वर्मा, यूनियन के प्रतिनिधि मंडल कार्यालय शाखा सचिव अशोक तिवारी, सामान्य शाखा सचिव पंकज पंवार, यातायात शाखा उपाध्यक्ष मनीष जोशी एवं अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

मजदूर संघ ने भी जताई आपत्ति

जीडीसी परीक्षा में अनियमितताओं के चलते शुक्रवार को कई रेलकर्मी वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ कार्यालय पहुंचे और मंडल मंत्री बीके गर्ग को परीक्षा में हुई अनियमितता से अवगत कराया। गर्ग ने मुख्यालय पर अधिकारियों से बात करने के साथ ही जोनल अध्यक्ष शरीफ खान पठान को अवगत करवाया। पठान द्वारा पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक व एसडीजीएम का ध्यान आकर्षित किया। महाप्रबंधक द्वारा आश्वस्त किया गया कि प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। मीडिया प्रभारी गौरव दुबे ने बताया मजदूर संघ ने निष्पक्ष जांच के बाद ही नतीजे घोषित करने की मांग की है।

डीआरएम कार्यालय में कैंटीन 27 से शुरू होगी

कोरोना काल से बंद की गई मंडल कार्यालय परिसर में स्थित दोस्ती केंटीन 27 जनवरी से शुरू होगी । बाहर रहने वाले कर्मचारियों को काफी परेशानी आ रही थी। इसके पहले मदूर संघ के प्रयास से मंडल कार्यालय स्थित रिजर्वेशन कार्यालय को भी शुरू कर दिया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags