प्रीतमनगर (नईदुनिया न्यूज)। शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में शिक्षक-अभिभावक की बैठक हुई। बैठक का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों और अभिभावकों को पुनः विद्यालय से जोड़ना है।

प्रभारी प्राचार्य प्रशांत पारासिया ने कहा कि वर्तमान में विद्यार्थियों को पुनः पढ़ाई से जोड़ने के लिए हमें एक सेतु के रूप के कार्य करना होगा, क्योंकि गत दो वर्षों से विद्यालय बंद होने से विद्यार्थी पढ़ाई से विमुख हो गए हैं और उन्हें जोड़ने के लिए हमें लगातार प्रयास करना होगा। परीक्षा प्रभारी रितेश पंवार ने कहा कि विद्यार्थियों में पढ़ाई का डर दूर करने और गत दो वर्षों में दक्षता में आई कमी को दूर करने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इसके लिए प्रतिदिन दूरदर्शन पर कक्षा पहली से बारहवीं तक विषय का प्रसारण किया जा रहा है। इसके आधार पर प्रत्येक माह मासिक टेस्ट, सितंबर में त्रैमासिक परीक्षा, दिसंबर में अर्धवार्षिक परीक्षा और इसी तरह से बोर्ड परीक्षा का आयोजन विभाग द्वारा किया जाना है। अभिभावक और शिक्षकों के साथ विद्यार्थियों को भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाना होगी। शिक्षक गिरीश लहवासिया ने कहा कि छात्रों की नियमित उपस्थित जरूरी है।

वाल बाउंड्री का प्रस्ताव पारित

आलोट। शासकीय हाईस्कूल रीछा में गुरुवार को शिक्षक-पालक संघ की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष शंभुलाल ने की। बैठक में प्राचार्य कालूराम परमार ने उपस्थित पालकों से संवाद किया। इस दौरान संपूर्ण स्कूल परिसर क्षेत्र में वाल बाउंड्री का प्रस्ताव पारित किया गया। कालूसिंह सिसौदिया, मानसिंह चौधरी, धनसिंह डोडिया, कमलसिंह, रमेशचंद्र, गुलाबसिंह, भेरूलाल सहित स्कूल स्टाफ सदस्य मौजूद रहे। आभार शिक्षक मंसूर अहमद मंसूरी ने माना।

अखंड नवकार मंत्र आराधना प्रारंभ

रतलाम। सेठजी का बाजार स्थित आगमोद्धारक उपाश्रय में मुनि जिन वल्लभ विजय जी और आत्म दर्शन विजय जी की निश्रा में गुरुवार से अखंड नवकार मंत्र आराधना प्रारंभ हुई। उपाश्रय में सुंदर नवकार मंदिर बनाया गया है। चौबीस घंटे चलने वाली इस आराधना में सुबह श्राविकाएं और शाम को श्रावक जाप करेंगे। आराधकों को सामूहिक एकासने सिरेमल लालचंद सुराणा परिवार द्वारा करवाए जाएंगे। पारस भंडारी ने बताया कि प्रातः 9ः15 से 10 बजे तक प्रवचन, 10ः30 बजे से नवकार मंत्र की सामूहिक क्रिया करवाई जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local