रतलाम। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा द्वारा कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों और रतलाम के चौतरफा विकास के लिए किए गए कार्यों के लिए विधायक चेतन्य काश्यप का परंपरागत तरीके से तीर-कमान भेंटकर अभिनंदन किया गया। मोर्चा पदाधिकारियों ने काश्यप को साफा पहनाकर 51 किलो वजनी पुष्पमाला पहनाकर सम्मानित किया।

अभिनंदन के प्रत्युत्तर में काश्यप ने कहा कि कोरोना के संकटकाल में सेवा का अवसर मिलना वे अपना सौभाग्य मानते है। संपन्ना कई लोग होते हैं, लेकिन संपन्नाता का सदुपयोग करने का अवसर भाग्य से मिलता है। उन्होंने कोरोना काल में आक्सीजन प्रबंध के लिए किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वर्तमान में आक्सीजन के लिए हमारा क्षेत्र आत्मनिर्भर हो गया है। टीकाकरण अभियान की सफलता के बाद कोरोना पर बहुत हद तक काबू हो गया है। भारत का सौभाग्य है कि जब-जब यहां विपत्ति आती है, सारे समाजजन एकजुट हो जाते हैं। इससे विपत्ति पर विजय मिलती है। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के विकास के लिए भाजपा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में कई कार्य किए थे। पूर्व सांसद स्व. दिलीपसिंह भूरिया के प्रयासों से देश में पहली बार आदिवासी हित में संविधान में संशोधन कर उन्हें भू-अधिकार व वनोपज के अधिकार के साथ अन्य सुविधाएं दी गई है। रतलाम में औद्योगिक कारिडोर की स्थापना क्षेत्र की दशा व दिशा बदलने वाली रहेगी। इससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे और उनका लाभ आदिवासी समाज को भी मिलेगा।

अजजा मोर्चा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने प्रदेश मंत्री नारायण मईड़ा, पूर्व प्रदेश मंत्री मोतीलाल निनामा के नेतृत्व में काश्यप का सम्मान किया। इस दौरान मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेश सिंघाड़, पूर्व मंडी अध्यक्ष प्रकाश भगौरा, गोविंद डामर, मंडल अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल, कमल देवदा, देवीसिंह कतीजा, संजय टांक, नरेंद्र वसुनिया, पवन जैन, सतीश नाहर, विकास पारगी आदि उपस्थित रहे। संचालन प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शैतानसिंह पटेल द्वारा किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local