रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि)। सोमवार का दिन जिले के लिए संवेदनशीलता, सहयोग व सामाजिक आत्मीयता का रहा। कोरोना संक्रमण से मृत लोगों को श्रद्धांजलि व अस्वस्थ हुए लोगों के स्वस्थ होने की कामना के लिए सुबह 11 बजे नईदुनिया की सर्वधर्म प्रार्थना की पहल पर पूरे प्रदेश के साथ जिले में भी हर वर्ग ने सहभागिता की। सभी ने मिलकर प्रार्थना के माध्यम से संदेश दिया कि विषम परिस्थियों के दौर में सभी एक-दूसरे के साथ हैं। प्रार्थना के माध्यम से माहौल में छाई निराशा, नकारात्मकता को दूर करते हुए यह विश्वास भी जताया कि कोरोना महामारी ने जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके साथ पूरा समाज मजबूती से खड़ा है।

राजपूत समाज धर्मशाला में दी श्रद्धांजलि

नईदुनिया की पहल पर राजपूत समाज धर्मशाला पर राजपूत नवयुवक मंडल, न्यास द्वारा सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी से संघर्ष कर रहे मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण श्रद्धांजलि अर्पित की गई। न्यास अध्यक्ष राजेंद्रसिंह गोयल, मंडल अध्यक्ष शैलेंद्रसिंह देवड़ा, किशोरसिंह चौहान, टीकमसिंह सोलंकी, महेंद्रसिंह सिसौदिया, सुरेशसिंह चावड़ा, राजेंद्रसिंह पंवार, देवीसिंह राठौर, मनोहरसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।

सरवन में ग्रामीणों ने की प्रार्थना

सरवन। गांव में नईदुनिया के आह्वान पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। कोरोना काल में असमय दिवंगत हुए रमेश चौधरी, रमेश तोतला, मोहनलाल प्रजापत, रीना रेगा, बबलू रेगा आदि को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, वहीं कोरोना पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई। सभा में गांव के वयोवृद्ध पुष्करलाल गेलड़ा, शांतिलाल भट्टड़, डा. सुशील कपूर, पत्रकार रमेशचंद्र बैरागी, प्रकाश सोमानी, राधेश्याम तोतला, शांतिलाल तोतला, गोपाल तोतला, गोपाल झंवर, नीलेश झंवर, आनंद तोतला सहित बड़ी संख्या में गणमान्यजनों उपस्थित होकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीड़ितों के स्वस्थ होने की कामना

सैलाना। नगर में सोमवार सुबह ग्यारह बजे दो मिनट के लिए कई स्थानों पर सामान्य जनजीवन थम-सा गया। दरअसल जनप्रतिनिधियों व समाजसेवकों ने नईदुनिया के आह्वान पर सर्व धर्म प्रार्थना में भाग लेकर कोरोना काल में दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी और पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की गई। विधायक हर्षविजय गेहलोत के निवास पर ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश पाटीदार, पूर्व अध्यक्ष महेंद्र शुक्ला, पूर्व मंडी अध्यक्ष श्रीराम चौधरी, श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष विमल मांडोत, पार्षद मंगलेश कसेरा, सुभाष कसेरा, कांतिलाल खराड़ी, शंभुसिंह मईड़ा, कांतिलाल काग आदि ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी व अस्वस्थ लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। श्रद्धांजलि सभा के पश्चात विधायक हर्षविजय गेहलोत ने उपस्थित लोगों के समक्ष संबोधित करते हुए नईदुनिया के इस अभियान की सराहना की व कहा कि नईदुनिया हमेशा से ही सुख-दुख में जनता के साथ अपनी सहभागिता करता आया है। पूर्व विधायक संगीता चारेल के निवास पर मंडल भाजपा अध्यक्ष राम धाकड़, वीरसिंह खराड़ी, ईश्वर कुमावत, मुकेश पटेल, बाबूलाल पाटीदार आदि की उपस्थिति में दो मिनट का मौन रखकर दिवंगतों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गई। पूर्व विधायक संगीता चारेल ने नईदुनिया की इस पहल की सराहना की।

सैलाना नगर परिषद कार्यालय में अध्यक्ष नम्रतासिंह राठौर के नेतृत्व में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्रसिंह राठौर, सीएमओ जेपी गुहा, नासिर अली, सुरेंद्रसिंह चौहान, विजय शर्मा, आशा पांडे, सीता शर्मा, कामनाबाई, सुरेश भूरिया, राजेश, गंगाराम, कैलाश बैरागी, मांगीलाल, प्रभाकर, धीरज, सुरेश पाटीदार सहित नगर परिषद के संपूर्ण अमले ने नईदुनिया के अभियान में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। नगर परिषद अध्यक्ष नम्रतासिंह राठौर ने नईदुनिया के इस अभियान की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। स्थानीय गोशाला में शांतिवन जीर्णोद्धार समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष एडवोकेट कांतिलाल राठौड़ के नेतृत्व में गोशाला प्रभारी प्रदीप त्रिवेदी, पत्रकार नंदलाल बैरागी, दिलीप कुमावत, संतोष यादव, ओम प्रकाश कसेरा आदि ने दो मिनट का मौन रखकर कोरोना से दिवंगतों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। समिति अध्यक्ष राठौड़ ने नईदुनिया के अभियान को सराहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags