रतलाम (नईदुनिया प्रतिनिधि), Ratlam Coronavirus Update। लगातार छठे दिन रविवार को भी जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 से अधिक रही। 652 रिपोर्ट में जिले के 61 नए पॉजिटिव सामने आए। तेजी से बढ़ रही मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन द्वारा सख्ती बरती जा रही है। प्रमुख बाजारों व चौराहा पर मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है। संक्रमण बढ़ने से जिलेवासी भी चिंतित नजर आ रहे हैं। रविवार को मेडिकल कॉलेज लैब की 555 रिपोर्ट में 57 और रैपिड एंटीजन टेस्ट की 97 रिपोर्ट में चार नए मामले सामने आए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 2968 पहुंच गई है। 10 मरीजों के डिस्चार्ज होने पर कुल 2428 मरीज स्वस्थ हो गए हैं। वर्तमान में 476 मरीज एक्टिव हैं। 64 की मौत हो चुकी है। नवंबर के 22 दिन में 682 नए मरीज मिले हैं, वहीं 347 स्वस्थ हुए और छह की मौत हुई है। जिला महामारी नियंत्रक डॉ. गौरव बोरीवाल ने बताया कि मौसम में बदलाव के चलते पिछले छह दिनों से मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। 50 से अधिक रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है।

जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमित

तारीख - सैंपल - पॉजिटिव - स्वस्थ

17 नवंबर - 373 - 52 - 30

18 नवंबर - 555 - 63 - 25

19 नवंबर - 600 - 76 - 22

20 नवंबर - 540 - 54 - 24

21 नवंबर - 569 - 55 - 29

22 नवंबर - 652 - 61 - 10

मास्क नहीं पहनने वालों से 10 हजार रुपये का जुर्माना वसूला

कलेक्टर गोपालचंद्र डाड के निर्देशन में मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जा रही है। शहर में रविवार को विभिन्ना दलों द्वारा कार्रवाई करते हुए 10 हजार 300 रुपये का जुर्माना वसूला गया। इस दौरान 103 व्यक्तियों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई। शहर एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने बताया कि कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए शहर में सख्ती के साथ मास्क का उपयोग करने की हिदायत दी जा रही है। मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए शहर में 10 दल बनाए गए हैं। प्रत्येक दल में राजस्व, नगर निगम तथा पुलिसकर्मी सम्मिलित हैं, जो शहर में भ्रमण करते हुए मास्क नहीं पहनने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे हैं।

नगर निगम ने भी वसूला सात हजार का जुर्माना

नगर निगम के स्वास्थ्य अमले द्वारा रविवार को शहीद चौक, माणक चौक क्षेत्र व चांदनी चौक में 70 व्यक्तियों से बगैर मास्क के घूमने पर 100-100 रुपये जुर्माना वसूला गया। सभी को भविष्य में मास्क पहनने की समझाइश दी गई।

कोरोना से बचाव के लिए अभी भी जरूरी है मास्क और शारीरिक दूरी

रतलाम जिले में बीते एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने के बाद से लोगों को जागरूक करने का सिलसिला फिर प्रारंभ हो गया है। कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने के साथ शारीरिक दूरी का पालन करना बेहद जरूरी है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए नईदुनिया के अभियान 'अभी मास्क ही वैक्सीन' से जुड़कर रतलाम अकाउंटेंट्स एसोसिएशन द्वारा बरबड़ हनुमान मंदिर परिसर के जानकी मंडप में मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने का संकल्प लिया गया। इस दौरान पुरुषोत्तम पांचाल, नितेश डामर, प्रकाश कोठारी, राहु जैन, महेश पांचाल, विनोद झामर, मनोज शर्मा, प्रकाश गेहलोत, पंकज भंडारी आदि उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस