रतलाम। ट्रेनिंग कर्मचारियों, अधिकारियों की दक्षता बढ़ाने और नए तौर तरीकों से विभागीय कामकाज को आसान व सुरक्षित बनाती है। बिजली संबंधी सेवाओं में सतर्कता, सुरक्षा उपकरणों के उपयोग और दूरदर्शिता से ही बचाव होता है। सावधानी से दुर्घटना टाली जा सकती है। इंजीनियर ट्रेनिंग की बातों को दैनिक कार्य प्रणाली में शामिल करें और मैदानी वातावरण को सुरक्षित बनाएं।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने यह बात कही। वे पोलोग्राउंड स्थित सभागार में ग्रामीण विद्युतीकरण निगम विद्युत प्रबंधन और प्रशिक्षण संस्थान हैदराबाद के तत्वावधान विद्युत सुरक्षा को लेकर तीन दिवसीय प्रशिक्षण के समापन सत्र को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग का महत्व तभी रहेगा, जब इसकी बातों का असर मैदानी कार्यों में नजर आए। संयुक्त सचिव तरुण उपाध्याय ने कहा कि कंपनी कार्मियों को नई तकनीक के साथ ही सुरक्षित वातावरण में सावधानी, सजगता के साथ विद्युत संबंधी कार्य करने की सतत कोशिश कर रही है। इस मामले में मैदानी अमले से हर बातों व तथ्यों पर अक्षरशः अमल करने का आह्वान करता हूं। इस दौरान अर्थिंग के महत्व, ग्रिड के कार्यों में सजगता, सावधानी, आग लगने पर बचाव व सावधानी के कार्य आदि की विशेष जानकारी भी दी गई। मप्र पुलिस के फायर फाइटर कर्मचारियों ने अधिकारी बीएस हुड्डा के नेतृत्व में आग बुझाने का सजीव प्रदर्शन किया। समापन पर प्रशिक्षण में शामिल इंजीनियरों को प्रमाण-पत्र वितरित किए गए। कार्यपालक निदेशक संजय मोहासे, मुख्य अभियंता एसएल करवाड़िया, अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरके नेगी के साथ हैदराबाद के प्रशिक्षक बी. मुरलीधर राव, एसएच वाईकर आदि विशेष रूप से मौजूद थे। संचालन रूपाली गोखले ने किया। आभार उप महाप्रबंधक मानव संसाधन सपना दामेशा ने माना।

भाजपा सूरजमल जैन मंडल की स्वास्थ्य स्वयंसेवक कार्यशाला

रतलाम। भाजपा के राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के तहत सूरजमल जैन मंडल द्वारा कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में अभियान के जिला प्रभारी डा. राजेश शर्मा, आइटी सेल के नीलेश राव ने कोरोना की तीसरी लहर व डेंगू जेसी बीमारियों से बचाव हेतु कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान मंडल अध्यक्ष नीलेश गांधी, अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष इब्राहिम शेरानी मंचासीन रहे। संचालन मंडल महामंत्री हेमंत राहोरी ने किया। आभार मंडल प्रभारी राजेश रांक़ा के किया।

शिप्रा नदी सेवा यात्रा की तैयारियां जारी

आलोट। जन अभियान परिषद के तत्वावधान में निकलने वाली शिप्रा नदी सेवा यात्रा की तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है। परिषद के ब्लाक समन्वयक शैलेंद्रसिंह सोलंकी ने बताया कि चंबल-शिप्रा नदी के संगम स्थल सिपावरा स्थित श्री दीपकेश्वर महादेव मंदिर परिसर क्षेत्र की समाजसेवी गोपाल पोरवाल (ताल) द्वारा अन्य ग्रामवासियों के सहयोग से विशेष साफ-सफाई और भूमि समतलीकरण करने का कार्य किया गया। उन्होंने बताया कि इस स्थल को पर्यटन स्थल घोषित कराने के प्रयास भी जारी है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local